×

Adani Port Protests: अडानी बंदरगाह के निर्णाण के विरोध में पुलिस स्टेशन पर हमला, 29 पुलिसकर्मी घायल

Adani Port Protests: प्रदर्शनकारियों ने अडानी बंदरगाह के निर्माण के विरोध में रविवार को विझिंजम पुलिस स्टेशन पर हमला किया। इस हमले में कम से कम 29 पुलिसकर्मी घायल हो गए।

Jugul Kishor
Published on: 28 Nov 2022 8:32 AM GMT
Adani Port Protests
X

Adani Port Protests: केरल में लैटिन कैथोलिक चर्च के नेतृत्व में प्रदर्शनकारियों ने अडानी बंदरगाह निर्माण के विरोध में रविवार को विझिंजम पुलिस स्टेशन पर हमला कर दिया। इस हमले में कम से कम 29 पुलिसकर्मी घायल हो गए और पुलिस के कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। पुलिस के मुताबिक, भीड़ ने थाने पर लाठी-डंडों से पथराव किया और पुलिस अधिकारियों पर हमला किया।

बता दें कि 26 नवंबर को हुए हिंसक विरोध प्रदर्शन के मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था और कई अन्य को हिरासत में ले लिया था। पुलिस अधिकारियों द्वारा दी गई सूचना के मुताबिक 29 पुलिसकर्मी घायल हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। केरल सरकार ने अन्य जिलों से पुलिस बुलाकर मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक प्रदर्शनकारियों ने स्थानीय चैनल एसीवी शेरिफ एम जॉन के कैमरामैन पर भी हमला किया और उनका कैमरा तोड़ दिया। उनका मोबाइल छीन लिया। उन्हें तिरुवनंतपुरम मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस बीच, जिला प्रशासन ने चर्च के अधिकारियों के साथ शांति वार्ता शुरू कर दी है। इसके प्रतिनिधि फादर ई. परेरा ने कहा कि चर्च शांति बनाए रखना चाहता है।

फादर ई. परेरा ने कहा कि हम प्रदर्शनकारियों से बात करेंगे। यहां शांतिपूर्ण तरीके से मामले को सुलझाने आया हूं। इससे पहले दिन में राज्य पुलिस ने शनिवार को विझिंजम में हुई हिंसा के संबंध में शहर के आर्कबिशप थॉमस जे नेटो और परेरा सहित कम से कम 15 लैटिन कैथोलिक पादरियों के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी।

एडीजी ने कहा विरोध प्रदर्शन पिछले महीने से चल रहा बै। हमने बहुत संयम दिखाया है, लेकिन रविवार को भीड़ ने थाने में तोड़फोड़ और विझिंगम पुलिस स्टेशन में तैनात पुलिस कर्मियों पर हमला कर दिया। जिसमें हमारे 29 पुलिस कर्मी घायल हो गए है। क्षेत्र में व्याप्त संवेदनशील स्थिति को देखते हुए केरल सरकार ने अन्य जिलों की तुलना में अधिक पुलिस अधिकारियों को तैनात किया है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story