×

Dhruv Helicopter: परीक्षण के दौरान कराई गई ALH ध्रुव हेलिकॉप्टर की आपात लैंडिंग, टला बड़ा हादसा

Dhruv Helicopter: केरल के कोच्चि में रविवार (26 मार्च) को इंडियन कोस्ट गार्ड के एएलएच ध्रुव हेलीकॉप्टर की एक टेस्ट उड़ान की आपात लैंडिंग करानी पड़ी।

Jugul Kishor
Published on: 26 March 2023 9:22 AM GMT (Updated on: 26 March 2023 10:00 AM GMT)
Dhruv Helicopter: परीक्षण के दौरान कराई गई ALH ध्रुव हेलिकॉप्टर की आपात लैंडिंग, टला बड़ा हादसा
X
ALH Dhruv helicopter emergency landing (Social Media)

Dhruv Helicopter: केरल के कोच्चि में रविवार (26 मार्च) को इंडियन कोस्ट गार्ड के एएलएच ध्रुव हेलीकॉप्टर की एक परीक्षण उड़ान की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई है। हेलिकॉप्टर में तीन पायलट सवार थे और उनमें से एक को मामूली चोटें आई हैं। हेलीकाप्टर करीब 25 फीट की ऊंचाई पर था जब उसकी इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। माना जा रहा है कि इमरजेंसी लैंडिंग होने से बडा़ हादसा टल गया है।

इंडियन कोस्ट गार्ड अधिकारियों के मुताबिक ध्रुव हेलीकाप्टर को टेस्ट करने के लिए उड़ान भरी गई थी। इसी दौरान ये बड़ा होने से टल गया। उन्होने बताया कि हेलीकॉप्टर को करीब 25 फीट की ऊंचाई से ही आपात लैंडिंग करनी पड़ी है। उन्होने कहा कि घटना में किसी के एक पायलट को हल्की चोटें आई हैं।

अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि इंडियन कोस्ट गार्ड (आईसीजी) एएलएच ध्रुव हेलीकाप्टर के संचालन को फिर से शुरू करने के लिए काम कर रहा है। मुंबई के तट पर नौसेना के एक हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद से ध्रुव हेलीकॉप्टरों के उड़ान भरने पर रोक लगा दी गई थी। रोक लगाने के बाद कहा गया था कि जब तक जांचकर्ताओं को हेलीकॉप्टर दुर्घटना की वजह का पता नहीं चलता है, तब तक ये रोक जारी रहेगी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story