×

केरल में हाहाकार: बढ़ते मामलों पर सरकार का ऐलान, लागू हुआ संपूर्ण लॉकडाउन

केरल में बेकाबू होते हालातों को देखते हुए 8 मई से 16 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया है।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 6 May 2021 7:40 AM GMT (Updated on: 6 May 2021 7:46 AM GMT)
केरल में बेकाबू होते हालातों को देखते हुए 8 मई से 16 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया है।
X

लॉकडाउन (फोटो-सोशल मीडिया)

तिरुवनंतपुरम: तेजी से बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए केरल सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। बेकाबू होते हालातों को देखते हुए 8 मई से 16 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया है। राज्य में बुधवार को कोरोना के सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए बीते 24 घंटे के अंदर 41 हजार से अधिक नए मामले सामने आए थे। जिसके बाद मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया है।

इस बारे में बृहस्पतिवार को एक ट्वीट में केरल के मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा, 'सीएम पिनराई विजयन ने पूरे प्रदेश में संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया है, पूरे केरल में 8 मई को सुबह 6 बजे से 16 मई तक लॉकडाउन रहेगा। यह कोरोना की दूसरी लहर को रोकने के लिए अहम है, इसका पालन जरूर करे।'

सख्त से सख्त लागू होंगे नियम

बता दें, बीते बुधवार को केरल में कोरोना के 41,953 नए मामले सामने आए थे। एक दिन में सामने आए कोरोना मामलों का ये नया रिकॉर्ड था। वहीं इसके बाद केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने केरल की स्थिति को गंभीर बताया था और कहा था कि कोविड-19 की वृद्धि को रोकने के लिए कड़े कदम उठाने होंगे।

साथ ही केरल में पूर्ण लॉकडाउन का फैसला राज्य में कोरोना की मौजूदा स्थिति की समीक्षा के बाद लिया गया। ऐसे में मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा था कि क्षेत्रों से मेडिकल छात्रों को लाकर राज्य में वार्ड स्तर की समितियों और रैपिड रिस्पांस टीमों को मजबूत करने के निर्देश दिए जाएंगे।

सामने आए आकड़ों के अनुसार, 41,000 से अधिक नए कोरोना केस आने के बाद केरल में कुल मरीजों की संख्या 17,43,932 हो गई है। बीते 24 घंटे में 23,106 लोग कोरोना से रिकवर हो चुके हैं। जबकि अब कोरोना से ठीक होने वालों का आंकड़ा 13.62 लाख तक पहुंचा गया है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story