×

Lockdown हुआ केरल, कोरोना के मामले बढ़ने के बाद सरकार ने दिखाई सख्ती

Lockdown In Kerala: कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के बाद केरल में दो दिन का संपूर्ण लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 24 July 2021 4:42 AM GMT
Lockdown हुआ केरल, कोरोना के मामले बढ़ने के बाद सरकार ने दिखाई सख्ती
X

लॉकडाउन (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Lockdown In Kerala: केरल में एक बार फिर से कोरोना वायरस के मामले (Corona Virus New Cases In Keral) तेजी से बढ़ने लगे हैं, जिसे देखते हुए विजयन सरकार (Pinarayi Vijayan Government) राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन (Complete Lockdown) की घोषणा कर दी है। हालांकि ये लॉकडाउन केवल शनिवार 24 जुलाई और रविवार 25 जुलाई को ही लागू रहेगा। इसके साथ ही अब सरकार द्वारा टेस्टिंग (Testing) की संख्या बढ़ाई जाएगी।

केरल सरकार की ओर से जारी गाइलाइंस में कहा गया है कि शनिवार और रविवार को 12 और 13 जून 2021 को जारी दिशानिर्देशों के साथ ही पूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा। वहीं, इससे पहले मंगलवार को केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन (CM Pinarayi Vijayan) ने कहा था कि राज्य में जारी कोरोना पाबंदियों (Covid Restrictions) को एक और हफ्ते तक बढ़ाया जा रहा है। बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री ने कोरोना के बीच बकरीद के मौके पर लॉकडाउन की पाबंदियों में ढील (Lockdown Relaxation) देने का एलान किया था, हालांकि इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट ने अनुचित करार दिया था।

लापरवाही से फिर बढ़ रहे कोरोना के मामले

गौरतलब है कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रकोप अब कम हो चुका है, जिसके बाद एक बार फिर से लोगों ने लापरवाही बरतनी शुरू कर दी है। जिसके चलते कई राज्यों में कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। इसी के चलते अब केरल में भी कोविड-19 के मामले बढ़ रहे हैं। बीते दिनों केरल में करीब 12,818 नए मामले दर्ज किए गए थे। जबकि 122 लोगों ने संक्रमण के चलते अपनी जान गंवाई थी। ये आंकड़े गुरुवार के हैं। जबकि इससे पहले केरल में 16848 नए मामले सामने आए थे, जबकि देशभर में उस दिन कुल 39785 मामले मिले थे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story