×

केरल भाकपा आरएसएस संघर्षः अब भाकपा कार्यकर्ता की हुई हत्या, अब तक मारे जा चुके हैं कई लोग

Kerala News: न्यू माहे के पास थालास्सेरी में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) के एक कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 21 Feb 2022 5:25 AM GMT
sadhu killed in baghpat nirpura village police investigation continue
X

बागपत में साधु की हत्या 

Kerala News: केरल में भाकपा कार्यकर्ता की हत्या ( CPI (M) worker murder) कर दी गई है। पार्टी ने इस हत्या कांड (Hatya Kand) के पीछे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (Allegence on RSS) का हाथ होने का आरोप लगाया है। जबकि इससे पहले दो आरएसएस कार्यकर्ताओं की हत्या (RSS workers murder) की जा चुकी है तब इस मामले में भाकपा (CPI) पर आरोप लगे थे। पुलिस ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। थालास्सेरी के न्यू माहे में माकपा कार्यकर्ता की हत्या की गई है।

केरल (केरल) आज तड़के न्यू माहे (New Mahe) के पास थालास्सेरी (Thalassery) में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) के एक कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई। मृतक मछुआरा हरिदास सोमवार तड़के करीब एक बजे काम से लौट रहा था कि उस पर हमला कर दिया गया। हरिदास पर दो बाइक से आए एक गुट ने हमला कर दिया। हरिदास की लाश को पोस्टमार्टम के लिए परीराम मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। हमले को रोकने की कोशिश करने वाला उसका भाई घटना में घायल हो गया और उसे सहकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। भाकपा ने आरोप लगाया है कि इस घटना के पीछे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का हाथ है।

बताया जा रहा है कि एक स्थानीय मंदिर उत्सव को लेकर भाकपा और आरएसएस कार्यकर्ताओं के बीच अनबन के कारण हमला और हत्या हुई। फिलहाल जांच जारी है। माकपा नेता एमवी जयराजन ने कहा कि हत्या की घटना से पहले भड़काऊ भाषण दिए गए थे।

आरएसएस के एक युवा कार्यकर्ता की चाकू मारकर हत्या

आपको बता दें कि केरल के अलाप्पुझा जिले के हरिपद इलाके में तीन दिन पहले आरएसएस के एक युवा कार्यकर्ता की चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी. वह एक मंदिर में डांस करने गया था, जहां किसी बात को लेकर उसका कुछ लोगों से विवाद हो गया था। पुलिस ने इस सिलसिले में तीन लोगों को हिरासत में लिया था। पुलिस के मुताबिक सरथ चंद्रन नाम का यह युवक अपने दोस्तों के साथ पुतेनकारियाल मंदिर गया था। देर रात वह वहां के कुछ लोगों से विवाद के बाद घर लौट रहा था। इस दौरान रास्ते में कुछ लोगों ने उन पर चाकू से हमला कर दिया।

गंभीर रूप से घायल चंद्रन को पास के अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी। पुलिस के मुताबिक हमलावरों की संख्या सात से आठ थी। इनमें से तीन को हिरासत में ले लिया गया था, जबकि अन्य की तलाश की जा रही है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के. सुरेंद्रन ने संवाददाताओं से कहा कि मृतक चंद्रन आरएसएस का सक्रिय कार्यकर्ता था। उन्होंने आरोप लगाया कि चंद्रन की हत्या में शामिल लोग माकपा के सदस्य थे। उन्होंने आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की थी।

देसी बम से हमला

गौरतलब है कि साल 2014 में न्यू माहे में आरएसएस के एक कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई थी। मृतक की पहचान ई मनोज (42) के रूप में हुई थी। उस पर देसी बम से हमला किया गया था। नवंबर 2021 में मांबरम में एक और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई थी। जिसकी पहचान ए संजीत के रूप में हुई थी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story