×

Kerala Weather : केरल में भारी बारिश के कारण जन जीवन अस्त व्यस्त, आज सबरीमाला की तीर्थयात्रा पर रोक

Kerala Weather : केरल में भारी बारिश की स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने आज की सबरीमाला यात्रा पर रोक लगा दी है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 20 Nov 2021 5:36 AM GMT
Kerala weather report
X

केरल में भारी बारिश, आज सबरीमाला की तीर्थयात्रा पर रोक (Social Media)

Kerala weather: केरल के पथानामथिट्टा में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण वहां का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। लगातार बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति बन गई है। इसे देखते हुए डीएम दिव्य एस अय्यर ने एक फैसला लिया है। डीएम ने सबरीमाला के लिए आज तीर्थ यात्रा पर रोक लगा दी है। डीएम ने कहा है कि पथानामथिट्टा में लगातार हो रही बारिश के कारण पंबा नदी में काफी जलस्तर बढ़ गया है। वहीं, काक्की-अनाथोड जलाशय और पंबा बांध में रेड अलर्ट की स्थिति को ध्यान में रखते हुए तीर्थयात्रियों पर आज की पंबा और सबरीमाला की यात्रा पर रोक है। बारिश के कारण प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है।

वर्चुअल स्लॉट में बुक करने वाले यात्री दर्शन कर सकेंगे

तीर्थ यात्रा पर रोक लगाने से भक्तों को उदास होने को जरूरत नहीं है। सरकारी आदेश में कहा गया है वर्चुअल माध्यम से स्लॉट बुक करने वाले तीर्थयात्री मौसम के अनुकूल होने पर संभावित स्लॉट में दर्शन कर सकेंगे। अभी भरी बारिश के कारण सभी यात्रियों से सरकार का सहयोग करने की अपील की है।

महामारी और भारी बारिश के कारण लिया गया ये फैसला

इस बार भी श्रद्धालुओं को वर्चुअल माध्यम से यात्रा और दर्शन करने की अनुमति दी जा रही है, ताकि लोगों को महामारी और भारी बारिश में तीर्थयात्रियों की भीड़ पर नियंत्रित किया जा सके। बता दें कि ऐसा पिछले साल भी किया गया था जब लोगों को कोरोना की दूसरी लहर से बचाना था। वहीं, सरकार ने लोगों से भी उनके आदेश का पालन करने और उनका सहयोग करने की अपील की है।

निवेदन – आप सभी से अनुरोध है कि इस लिंक को अपने दोस्तों को व्हाट्सएप गुप एवं फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें। हमें फॉलो करे और पाएं हर अपडेट।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story