×

कोरोना का कहर: केरल में 23 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, CM ने किया एलान

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए केरल में सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को 23 मई तक बढ़ा दिया है।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shreya
Published on: 14 May 2021 2:15 PM GMT
कोरोना का कहर: केरल में 23 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, CM ने किया एलान
X

मुख्यमंत्री पिनराई विजयन (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)

तिरुवनंतपुरम: देश समेत कई राज्यों में कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण की रफ्तार बेकाबू हो चुकी है। इन राज्यों में केरल (Kerala) भी शामिल है। यहां पर लगातार टेस्ट पॉजिटिविटी रेट ज्यादा बना हुआ है, जिसे देखते हुए सूबे के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन (CM Pinarayi Vijayan) ने आज यानी शुक्रवार को राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान किया है।

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन (Pinarayi Vijayan) ने कहा कि ज्यादा पॉजिटिविटी रेट को देखते हुए केरल में 23 मई तक लॉकडाउन को बढ़ाया जा रहा है।

राज्य में कोरोना का कहर जारी

आपको बता दें कि राज्य में कोरोना के मामलों में लगातार तेजी बनी हुई है। बीते 24 घंटे की बात की जाए तो इस दौरान केरल में कोविड-19 संक्रमण के 34 हजार 964 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि 93 लोगों ने इस महामारी के चलते अपनी जान गंवा दी है। हालांकि राहत की बात ये है कि राज्य में रिकवर होने वाले मरीजों की संख्या भी संतोषजनक है।

शुक्रवार को केरल में 31 हजार से ज्यादा लोगों को हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किया गया है। राज्य में राजधानी तिरुवनंतपुरम, एर्नाकुलम और थ्रिसूर जैसे जिलों में कोरोना की तेज रफ्तार को देखते हुए खास ध्यान दिया जा रहा है।

प्रधानमंत्री से CM विजयन ने की ऑक्सजीन आवंटन बढ़ाने की मांग

आपको बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखते हुए केरल के दैनिक O2 आवंटन बढ़ाने की मांग की थी। उन्होंने पत्र में लिखा था कि चक्रवाती तूफान के पूर्वानुमान को देखते हुए ऑक्सीजन जेनेरेशन प्लांट्स और फिलिंग स्टेशनों में बिजली बाधित होने का अनुमान है।

ऐसे में प्रधानमंत्री से केरल के दैनिक O2 आवंटन को 450MT तक बढ़ाने और अस्पतालों में भंडारण संग्रहण बढ़ाने के लिए पड़ोसी स्टोरेज प्वाइंट्स से 300MT को बढ़ाने के लिए अनुरोध किया।


Shreya

Shreya

Next Story