×

Kerala: केरल में 24 घंटे के अंदर दो पॉलिटिकल मर्डर, SDPI के कार्यकर्ता के बाद RSS नेता की हत्या

Kerala: शहर के बीचो बीच मेलामुरी इलाके में दुकान चलाने वाले RSS नेता श्रीनिवासन पर शनिवार को गुंडों के एक गैंग ने तलवारों और चाकूओं से हमला करके मौत के घाट उतार दिया।

Krishna Chaudhary
Published on: 16 April 2022 1:26 PM GMT
Two political murders in Kerala within 24 hours, RSS leader killed after SDPI worker
X

RSS नेता श्रीनिवासन की हत्या: Photo - Social Media

Palakkad: राजनीतिक हत्याओं के लिए कुख्यात केरल (Kerala) में लगातार ऐसे मामले सामने आ रहे हैं। 24 घंटे में दो पॉलिटिकल मर्डर (political murder) ने एकबार फिर राज्य की सियासी फिजा को गर्मा दिया है। कर्नाटक से लगने वाले केरल के पलक्कड़ जिले में दिनदहाड़े राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (Rashtriya Swayamsevak Sangh) के एक नेता की नृशंस हत्या कर दी गई।

शहर के बीचो बीच मेलामुरी इलाके में दुकान चलाने वाले RSS नेता श्रीनिवासन पर शनिवार को गुंडों के एक गैंग ने तलवारों और चाकूओं से हमला किया। इस दौरान कम से कम उन्हें 20 बार तलवार घोंपी गई। हमलावर तब तक उनपर प्रहार करते रहे जबतक उन्होंने दम नहीं तोड़ दिया, फिर वे फरार हो गए।

दरअसल, इससे पहले शुक्रवार को SDPI के एक कार्यकर्ता जुबैर की हत्या कर दी गई थी। ऐसे में माना जा रहा है कि सुबैर की हत्या का बदला लेने के लिए 45 वर्षीय श्रीनिवासन की हत्या की गई है। फिलहाल घटनास्थल पर पुलिस पहुंच चुकी है और मृतक के परिजनों से पूछताछ कर रही है।

बाइक पर सवार होकर आए थे हमलावर

आरएसएस नेता श्रीनिवासन (RSS leader Srinivasan) हमले के दौरान अपनी दुकान में बैठे हुए थे, तभी तीन बाइक से आए 5 हमलावर दुकान के अंदर गए और उन्हें तलवार औऱ चाकू से गोद दिया। हमला इतना भीषण था कि शहर के बीचो बीच होने के बाद भी किसी की हिम्मत गुंडों को रोकने की नहीं हुई। हमलावरों के जाने के बाद श्रीनिवासन को अस्पताल ले जाया गया लेकिन तबतक उनकी मौत हो चुकी थी।

भाजपा (BJP) ने साधा सीएम विजयन पर निशाना

केरल भाजपा के नेताओं ने इस हत्याकांड को राजनीतिक हत्या करार देते हुए मुख्यमंत्री पिनराई विजयन पर हमलो बोला है। केरल बीजेपी अध्यक्ष के. सुरेंद्रन ने श्रीनिवासन की फोटो ट्वीट करते हुए कहा कि पॉपुलर फ्रंट के गुंडों ने आरएसएस प्रचारक की हत्या कर दी। उन्होंने आरोप लगाया कि सीएम पिनराई विजयन के कार्य़काल में अब तक 23 राष्ट्रवादियों की हत्या की वामपंथी-जिहादी आतंकी संगठन कर चुके हैं।

वहीं एक अन्य भाजपा नेता कृष्णकुमार ने भी हमले का आरोप पीएफआई से जुड़ी एसडीपीआई पर लगाया है। उन्होंने कहा कि एसडीपीआई वर्कर सुबैर की हत्या को पुलिस ने पॉलिटिकल मर्डर नहीं बताया है। फिर भी एसडीपीआई हिंसा के लिए उकसा रही है। उन्होंने कहा कि एसडीपीआई ने हिंसक बदला लेने की बात कही थी, ये हत्या उसी का नतीजा है।

शुक्रवार को सुबैर की हुई थी हत्या

दरअसल, शुक्रवार दोपहर को सोशल डेमोक्रेटिक फ्रंट ऑफ इंडिया (Social Democratic Front of India) के कार्यकर्ता सुबैर की हत्या उस समय कर दी गई थी जब वह मस्जिद में नमाज पढ़ने के बाद बाइक से घर लौट रहा था। बताया जाता है कि उस दौरान उसके साथ उसका पिता था। सुबैर की बाइक को एक कार से टक्कर मारी गई, फिर कार से निकलकर पांच लोगों ने धारदार हथियार से उसके बाप के सामने उसकी हत्या कर दी थी। इस मर्डर के बाद इलाके में तनाव फैल गया था। सुबैर PFI का भी एरिया सेक्रेटरी था। एसडीपीआई ने उसकी हत्या का आरोप बीजेपी पर लगाया था।

बता दें कि केरल में सियासी संगठनों के बीच चल रहा ये खूनी खेल न जाने अब तक कईयों की जिंदगी ले चुका है। लगातार हो रहे ऐसे घटनाएं गॉड्स ओन लैंड का दर्जा पाने वाली केरल की छवि को नुकसान पहुंचा रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story