×

Sabarimala Temple Open: पांच दिनों के लिए खुला सबरीमाला मंदिर, दर्शन से पहले प्री-बुकिंग

Sabarimala Temple Open: सबरीमाला मंदिर में मासिक अनुष्ठान करने के लिए 17 जुलाई से 21 जुलाई तक पांच दिनों की अवधि के लिए फिर से खोला गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 17 July 2021 6:41 AM GMT
Sabarimala Temple Open: पांच दिनों के लिए खुला सबरीमाला मंदिर, दर्शन से पहले प्री-बुकिंग
X
भक्तों पर बड़ी खबर: इस मंदिर में दर्शन से पहले कराना होगा कोरोना टेस्ट, निर्देश जारी

Sabarimala Temple Open: सबरीमाला मंदिर (Sabarimala Temple) का कपाट एक बार फिर से खुल गया है। मासिक अनुष्ठान करने के लिए सबरीमाला मंदिर (Sabarimala Temple) पांच दिनों के लिए खोल दिया गया है। इस दौरान इच्छुक भक्त सबरीमाला मंदिर दर्शन कर सकते हैं।

आपको बता दें कि सबरीमाला मंदिर में मासिक अनुष्ठान करने के लिए 17 जुलाई से 21 जुलाई तक पांच दिनों की अवधि के लिए फिर से खोला गया है। सबरीमाला मंदिर के दर्शन करने के लिए श्रद्धालुओं को 48 घंटे के भीतर कोरोना वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र (Corona Vaccination Certificate) या एक नकारात्मक आरटी-पीसीआर रिपोर्ट (Negative RT-PCR Report) दिखाना होगा।

ऑनलाइन बुकिंग

जानकारी के लिए बता दें कि भगवान अयप्पा (Lord Ayyappa) का दर्शन करने लिए श्रद्धालुओं को ऑनलाइन बुकिंग (Online Booking)करनी होगी। सबरीमाला मंदिर में प्रतिदिन अधिकतम 5,000 भक्तों को ऑनलाइन बुकिंग प्रणाली के माध्यम से प्रवेश करने की अनुमति होगी। इस दौरान श्रद्धालुओं को कोरोना गाइडलाइंस का भी पालन करना अनिवार्य होगा।

पिछले साल खोला गया था मंदिर का कपाट

आपको बता दें कि पिछले साल नवंबर-दिसंबर में सबरीमाला मंदिर का कपाल खोला गया था। कपाल खुलने के बाद ही 299 लोग कोरोना के चपेट में आ गए थे, जिनमें से 51 श्रद्धालु, 245 कर्मचारी और 3 अन्य लोग शामिल थे।

केरल के प्रसिद्ध सबरीमाला मंदिर को सलाना की तरह तीर्थाटन हेतु श्रद्धालु के लिए खोला गया था। यह मंदिर पिछले साल खोला गया था। मंदिर खुलने बाद से यहां पर काफी कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए थे। जिसके बाद यहां के अधिकारीयों आर टी पीसीआर जांच को करवाने की सलाह दी गयी थी। लंबे समय के बाद आज फिर से सबरीमाला मंदिर के कपाट को खोल दिया गया है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story