×

चुनाव में ट्रांसजेंडर उम्मीदवार, नहीं लड़ेंगी इलेक्शन, ये है बड़ी वजह

अनन्या कुमारी एलेक्स (Ananya Kumari Alex) ने कहा, " मुझें एक वेश्या के तौर पर भी दिखाया गया है।"

Chitra Singh
Published on: 3 April 2021 8:26 AM GMT (Updated on: 3 April 2021 8:30 AM GMT)
चुनाव में ट्रांसजेंडर उम्मीदवार, नहीं लड़ेंगी इलेक्शन, ये है बड़ी वजह
X

चुनाव में ट्रांसजेंडर उम्मीदवार, नहीं लड़ेंगी इलेक्शन, ये है बड़ी वजह (Photo- Social Media)

तिरुवनंतपुरम: चुनावी मैदान में उतरी ट्रांसजेंडर उम्मीदवार अनन्या कुमारी एलेक्स (Ananya Kumari Alex) ने एक बड़ा ऐलान किया है। बता दें कि अनन्या कुमारी एलेक्स ने केरल विधानसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्हें पार्टी की ओर मानसिक पीड़ा दी जा रही है, जिसके कारण वे चुनावी मैदान से पीछे हट रही है।

अनन्या ने पार्टी पर लगाया आरोप

आपको बता दें कि ट्रांसजेंडर उम्मीदवार अनन्या कुमारी एलेक्स (Ananya Kumari Alex) डेमोक्रेटिक सोशल जस्टिस पार्टी (DSJP) की उम्मीदवार हैं। वे मलप्पुरम के वेंगारा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने वाली थी। अनन्या ने पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्हें पार्टी के कई नेताओं अपमानित किया है, जिसके कारण मानसिक आघात पहुंच रहा है। पार्टी के नेता उन्हें मानसिक रूप से परेशान कर रहे हैं। अनन्या ये भी कहा है कि उन्हें एलडीएफ (LDF) सरकार के विरोध में बयान देने के लिए मजबूर कर रहे हैं।

पार्टी के नेताओं ने किया इस्तेमाल

अपने बयान में अनन्या कुमारी एलेक्स (Ananya Kumari Alex) ने कहा, " मुझें एक वेश्या के तौर पर भी दिखाया गया है। चुनाव प्रचार करने के दौरान मुझे परदे में रहने के लिए कहा जाता था।" पार्टी पर गंभीर आरोप लगाते हुए अनन्या ने कहा, "पार्टी नेताओं ने मेरा इस्तेमाल किया है।" उन्होंने ये भी कहा कि खुद के साथ हो रहे बुरे बर्ताव के खिलाफ जब उन्होंने आवाज उठाया तो पार्टी के नेताओं ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी।

Ananya Kumari Alex (Photo- Social Media)

केरल की पहली रेडियो जॉकी

अनन्या ने बताया, "मैंने केरल में ट्रांसजेंडर लोगों के प्रतिनिधित्व को लेकर यह चुनाव लड़ने का फैसला किया था। मेरे पास मेरा भी एक व्यक्तित्व है।" बता दें कि अनन्या कुमारी एलेक्स (Ananya Kumari Alex) केरल की पहली रेडियो जॉकी है, साथ वे एक न्यूज एंकर और मेकअप आर्टिस्ट भी रह चुकी है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story