×

केरल चुनाव: BJP का घोषणापत्र जारी, इन बातों पर विशेष फोकस

घोषणा पत्र में केरल के विकास को लेकर कई वादे किये गए हैं। सबरीमला मंदिर और लव जिहाद पर कानून बनाने की बात कही गई है।

Ashiki
Published on: 24 March 2021 1:53 PM GMT
केरल चुनाव: BJP का घोषणापत्र जारी, इन बातों पर विशेष फोकस
X

तिरुवनंतपुरम: बीजेपी ने केरल विधानसभा चुनाव के लिए आज यानी बुधवार को अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर की मौजूदगी में पार्टी ने तिरुवनंतपुरम में इलेक्शन मैनिफेस्टो को लॉन्च किया। इस घोषणा पत्र में केरल के विकास को लेकर कई वादे किये गए हैं। साथ ही सबरीमला मंदिर और लव जिहाद पर कानून बनाने की बात कही गई है।

भूख से मुक्त राज्य का दावा

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इस दौरान कहा कि नौकरी के लिए प्रावधान, आतंकवाद और भूख से मुक्त राज्य के साथ ही हमारे घोषणापत्र में मुख्य जोर केरल के विकास पर है। साथ ही उन्होंने कहा- घोषणापत्र में 'सबरीमला' और 'लव जिहाद' पर कानून बनाने का भी प्रावधान है। उन्होंने राज्य में कांग्रेस और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के बीच चल रही खींचतान को एक ड्रामा बताया। जावड़ेकर ने कहा कि बंगाल में दोस्ती और केरल में कुश्ती वास्तव में जनता के साथ छल है।

रोजगार को लेकर बीजेपी ने बोला हमला

दूसरी ओर, भाजपा ने केरल की सत्ताधारी वाम लोकतांत्रिक मोर्चा सरकार पर पिछले विधानसभा चुनाव में किए गए वादों को पूरा ना करने का आरोप लगाया और कहा कि राज्य में बेरोजगारी की दर राष्ट्रीय औसत से भी अधिक है। भाजपा प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने कहा कि केरल की जनता एलडीएफ और कांग्रेस के नेतृत्व वाले संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा से आजीज आ चुकी है और इस बार बदलाव चाहती है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने केरल के सर्वांगीण विकास के लिए पूरा खाका तैयार किया है।घोषणा पत्र में केरल के विकास को लेकर कई वादे किये गए हैं। साथ ही सबरीमला मंदिर और लव जिहाद पर कानून बनाने की बात कही गई है।घोषणा पत्र में केरल के विकास को लेकर कई वादे किये गए हैं। साथ ही सबरीमला मंदिर और लव जिहाद पर कानून बनाने की बात कही गई है।

Ashiki

Ashiki

Next Story