×

Dog Attack in Kerala: केरल में कुत्तों का कहर, गन लेकर बच्चियों को मदरसा छोड़ने पहुंचा शख्स, Video Viral

Dog Attack in Kerala: आवारा कुत्तों के कारण इन दिनों केरल में दहशत का माहौल है। हालत ये हो गई है कि लोग अब आवारा कुत्तों को जान से मारने लगे हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 17 Sep 2022 12:39 PM GMT
Stray dogs wreak havoc in Kerala, a man carrying a gun reached the girls to leave the madrasa, Video Viral
X

केरल में आवारा कुत्तों का कहर, गन लेकर बच्चियों को मदरसा छोड़ने पहुंचा शख्स: Photo- Social Media

Dog Attack in Kerala: आवारा कुत्तों के कारण इन दिनों केरल में दहशत (fear of stray dogs in Kerala) का माहौल है। हालत ये हो गई है कि लोग अब आवारा कुत्तों को जान से मारने लगे हैं। जिसे लेकर कई पशु प्रेमियों ने नाराजगी भी जाहिर की है। इन सबके बीच सोशल मीडिया (social media) पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में एक शख्स सड़क पर लोडेड एयर गन लेकर चल रहा है और उसके पीछे मदरसा जाने वाली कम उम्र की लड़कियां चल रही है।

वह स्थानीय भाषा में जोर –जोर से कह रहा है कि यदि कोई आवारा कुत्ता बच्चों पर हमला करने की कोशिश करेगा तो उसे गोली मार दी जाएगी। वीडियो में दिख रहे शख्स का नाम समीर टी बताया जा रहा है, जो केरल के पल्लीकेरे पंचायत के बेकल का रहने वाला है। इस वीडियो को समीर के बेटे ने ही शूट कर सोशल मीडिया पर अपलोड किया है।

समीर ने बताई एयरगन लेकर चलने की वजह

समीर टी ने बताया कि एक सुबह उसकी 9 वर्षीय बेटी रीफा सुल्ताना ने मदरसा जाने से इनकार कर दिया। पूछने पर पता चला कि मोहल्ले में रह रहे आवारा कुत्तों के खौफ के कारण वह मदरसा नहीं जाना चाह रही है। यही हाल वहां के और बच्चों का भी है। इसके बाद वह एयरगन लेकर मदरसे तक बच्चों को छोड़ने गए।

शख्स के खिलाफ 153ए के तहत मामला दर्ज

समीर ने बताया कि एयरगन के लिए किसी लाइसेंस की जरूरत नहीं होती है। इसकी आवाज सुनकर कुत्ते भाग जाते हैं। इस वीडियो के जरिए मेरा मकसद लोगों औऱ अधिकारियों को इस समस्या की गंभीरता को अहसास कराना है। हालांकि, वीडियो वायरल होने के बाद समीर मुश्किल में घिरते नजर आ रहे हैं। स्थानीय पुलिस ने उनके विरूद्ध 153ए के तहत मामला दर्ज किया है।

केरल सीएम बोले कुत्तों को मारना समाधान नहीं

आवारा कुत्तों के आतंक से अजीज आ चुके केरल के लोग अब उन्हें जान से मारने लगे हैं। मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कुत्तों को मारने की योजना को लेकर असहमति प्रकट करते हुए कहा कि ये समस्या का समाधान नहीं हो सकता। इसके लिए साइंटिफिक सॉल्यूशन की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इस संकट के समय हमें मिलकर काम करने की जरूरत है।

केरल में आवारा कुत्तों से दहशत

केरल में आवारा कुत्तों ने एक तरह से दहशत कायम कर रखा है। राज्य सरकार द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, इस साल अब तक कुत्तों के काटने के कारण रेबीज नामक बीमारी से 21 लोगों की जान जा चुकी है। पिछले पांच सालों में कुत्तों ने 10 लाखों लोगों को निशाना बनाया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story