×

पंचायती राज दिवस: अमित शाह के संग 14 मंत्रियों ने डाला UP में डेरा

Admin
Published on: 24 April 2016 9:59 AM GMT
पंचायती राज दिवस: अमित शाह के संग 14 मंत्रियों ने डाला UP में डेरा
X

लखनऊ: डॉ. भीमराव अंबेडकर जयंती ग्राम स्वंराज अभि‍यान के रविवार को समापन पर रविवार को पूरा यूपी बीजेपी मय हो गया। बीजेपी के 14 मंत्री अलग-अलग जिलों में मौजूद थे, जो केंद्र सरकार के अब तक किए काम के बारे में लोगों को जानकारी दे रहे थे। राजनीतिक हलकों में इसे अगले साल होने वाले चुनाव अभियान की शुरुआत भी माना जा रहा है।

गाजियाबाद में अमित शाह

-बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने विधानसभा चुनाव में 265 प्लस सीट जीतने का आह्वान करते हुए कहा कि यदि राज्य में लंबे समय तक सपा की सरकार रही तो केंद्र की गरीबों के लिए शुरू की गई योजनाएं उन तक नहीं पहुंच पाएंगी। बीजेपी अध्यक्ष का पूरा भाषण चुनावी था। वो केंद्र की योजनाओं का जिक्र कर रहे थे तो ये भी बता रहे थे कि केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार किस तरह गरीबों की बेहतरी के लिए कदम उठा रही है।

उन्होंने कहा कि अगले तीन साल में 5 करोड़ बीपीएल परिवारों को फ्री गैस कनेक्शन देने का लक्ष्य रखा गया है। इसकी शुरुआत पीएम 1 मई को यूपी के बलिया से कर रहे हैं। इस साल पूरे देश में 3000 से ज्यादा सस्ती दवा की दुकान खोली जाएंगी। ताकि गरीबों को कम कीमत पर दवाएं उपलब्ध हो सकें। ये पहली ऐसी सरकार है, जिसने अपने खजाने का मुंह गरीबों और गांव के लिए खोला है।

-अमित शाह ने लोकसभा चुनाव में अपार समर्थन देने के लिए यूपी के लोगों को धन्यवाद दिया और कहा कि दिल्ली का रास्ता लखनउ होकर गुजरता है ।

राजनाथ सिंह को बुद्ध की प्रतिमा का कसक

होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह वाराणसी में थे। वे सारनाथ भी गए और धमचक्र यात्रा को रवाना किया। राजनाथ के मन में अभी तक कसक है कि वो बुद्ध की निर्वाणस्थली कुशीनगर में उनकी सबसे उंची प्रतिमा नहीं लगवा सके। राजनाथ के यूपी का सीएम रहते हुए इस पर तेजी से काम शुरू हुआ था।

उन्होंने सारनाथ में कहा कि वो भगवान बुद्ध की 152 मीटर उंची करीब 500 फुट की प्रतिमा लगवाना चाहते थे। अफगानिस्तान के बामियान में तालिबानियों ने बुद्ध प्रतिमा को ध्वस्त कर दिया था। उसी दिन उन्होंने इरादा किया कि कुशीनगर में बुद्ध की सबसे उंची प्रतिमा लगाई जाएगी। जापान के साथ मैत्रेय परियोजना के तहत कुशीनगर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट भी बनना था ताकि पूरी दुनिया से बौद्ध धर्म को मानने वाले सीधे कुशीनगर आ सकें। उन्होंने कहा कि यूपी में मौका मिला तो बुद्ध की सबसे उंची प्रतिमा कुशीनगर में जरूर लगेगी।

-फतेहपुर में साध्वी निरंजन ज्योति, आगरा में मानव संसाधन राज्य मंत्री रामशंकर कठेरिया, बागपत में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, गाजीपुर में रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा, हापुड़ में विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह ने केंद्र सरकार की योजनाओं का ज्रिक किया और बताया कि कैसे गरीबों के हितों के लिए काम किए जा रहे हैं। विरोध के लिय कांग्रेस समेत अन्य दल ऐसी बातों को उठा रहे हैं, जिनका मतलब ना देश की तरक्की से है और ना राजनीति से। कांग्रेस समेत कोई भी दल विकास की बात नहीं करता।

-कृषि राज्य मंत्री संजीव बालियान ने मुजफ्फरनगर में कहा कि यूपी में सपा सरकार हर मोर्चे पर विफल है। थाने बेचे जा रहे हैं और अपराधी बेलगाम हैं। अधिकारी किसी की सुनने को तैयार नहीं हैं। जल संसाधन मंत्री उमा भारती ने झांसी में, कपड़ा मंत्री संतोष गंगवार ने बरेली में, महिला और बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने पीलीभीत में, मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी में, रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर ने रायबरेली में और सूक्ष्म और लघु उद्योग मंत्री कलराज मिश्र ने देवरिया में केंद्र सरकार की नीतियों, कामकाज के बारे में लोगों को बताया और सपा सरकार की नाकामी गिनाई।

यहां मौजूद रहे ये मंत्री

-लाइव टेलीकास्ट के दौरान गाजियाबाद में अमित शाह के अलावा यूपी में 14 केंद्रीय मंत्री मौजूद रहे।

- गृहमंत्री राजनाथ सिंह वाराणसी में।

- फूड प्रोसेसिंग मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति फतेहपुर में।

- मानव संसाधन राज्य मंत्री रामशंकर कठेरिया आगरा में।

- अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी बागपत में।

- रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा गाजीपुर में।

- विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह हापुड़ में।

- कृषि राज्य मंत्री संजीव बालियान मुजफ्फरनगर में।

- जल संसाधन मंत्री उमा भारती झांसी में।

- टेक्सटाइल मंत्री संतोष गंगवार बरेली में।

- महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी पीलीभीत में।

- मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी अमेठी में।

- रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर रायबरेली में।

- सूक्ष्म एवं लघु उद्योग मंत्री कलराज मिश्र देवरिया में।

Admin

Admin

Next Story