×

आप ने पीएम को काला झंडा दिखाने के लिए हाईकोर्ट से इजाजत मांगी

By
Published on: 9 Jun 2016 2:07 PM GMT
आप ने पीएम को काला झंडा दिखाने के लिए हाईकोर्ट से इजाजत मांगी
X

इलाहाबाद: आम आदमी पार्टी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट से 12 और 13 जून को पीएम नरेंद्र मोदी के इलाहाबाद दौरे पर उन्हें काला झंडा दिखाने की इजाजत देने के लिए याचिका दायर की है।

याचिका आप के प्रवक्ता संजय सिंह और इलाहाबाद की शिमला श्री की ओर से दायर की गई है। याचिका में कहा गया है कि 12 और 13 जून को पीएम नरेंद्र मोदी मोदी इलाहाबाद आएंगे। दो दिन बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हो रही है। याचिका के अनुसार, पीएम को काला झंडा दिखाने के लिए डीएम को प्रार्थनापत्र दिया गया था। इस पर एलआईयू की रिपोर्ट मांगी गई, लेकिन इसके बाद याची को कोई सूचना नहीं दी गई।

यह भी पढ़ें...दिल्ली में आप पार्षद की पिटाई, बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लगा आरोप

याचिका मेें कहा गया है कि याचीगण गंगा सफाई और कुंभ मेले तथा माघ मेले के आयोजन में होने वाले अपव्यय की जान बूझकर की जा रही अनदेखी से क्षुब्ध है। बीएसएफ, आईटीबीपी, सीआरपीएफ, असम रायफल आदि में कर्मचारी चयन आयोग द्वारा नियुक्तियों में धांधली एलएलबी तीन वर्षीय पाठ्यक्रम का इलाहाबाद विश्वविद्यालय में अनुमोदन न लेने, उच्च शिक्षण संस्थाओं में केंद्र सरकार के मंत्रियों के हस्तक्षेप करने से क्षुब्ध होकर पीएम को काला झंडा दिखाना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें...तहसीलदार ने लिखा- PM शुरू करें राजीव गांधी आत्महत्या योजना, मिला नोटिस

याचिका में कहा गया है कि याचीगण शांतिपूर्वक अपने राष्ट्रीय दायित्व का निर्वाह करते हुए विरोध प्रदर्शन करना चाहते हैं। इससे कानून व्यवस्था की कोई समस्या पैदा नहीं होगी। याचिका में आईपीसी की धारा 124 ए को अवैध घोषित करने की भी मांग की गयी है। याची का कहना है कि 124 ए राजद्रोह की धारा है राष्टद्रोह की नहीं लेकिन पुलिस लोगों को राष्टद्रोह में फंसा रही है। याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई की संभावना है।

Next Story