×

बाहुबली विधायक विजय मिश्रा का बंगला सीज, सील तोड़ कर एक बार कर चुके हैं कब्जा

जिलाधिकारी इलाहाबाद की ओर से 2 नवम्बर 2009 में धारा 14 A गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही की गई थी। लेकिन बाद में 2012 मई में सपा सरकार के बनते ही अवैध रूप से दबंगई व बाहुबल के प्रभाव से विधायक ने सील तोड़ कर बंगले पर फिर कब्जा कर लिया और उसमें रहने लगे।

zafar
Published on: 1 Jun 2017 10:47 PM GMT
बाहुबली विधायक विजय मिश्रा का बंगला सीज, सील तोड़ कर एक बार कर चुके हैं कब्जा
X

इलाहाबाद: समाजवादी पार्टी से बगावत कर भदोही से निर्दलीय चुनाव जीतने वाले बाहुबली विधायक विजय मिश्रा का अल्लापुर स्थित बंगला प्रशासन ने सीज कर दिया है। डीएम ने बंगले की कुर्की की कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के आदेश दिये हैं। इससे पहले भी पुलिस यह बंगला सील कर चुकी है, लेकिन दबंग विधायक ने सील तोड़ दी थी।

यह भी पढ़ें...विधानसभा में कपिल मिश्रा को AAP विधायकों ने पीटा, बोले- सिसोदिया के इशारे पर हुआ सब

सील तोड़ चुके हैं विधायक

जिला प्रशासन के मुताबिक मायावती सरकार के समय विजय मिश्रा पर कई गंभीर धाराओं में मुकदमे दर्ज थे। ऐसे में, जिलाधिकारी इलाहाबाद की ओर से 2 नवम्बर 2009 में धारा 14 A गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही की गई थी। लेकिन बाद में 2012 मई में सपा सरकार के बनते ही अवैध रूप से दबंगई व बाहुबल के प्रभाव से विधायक ने सील तोड़ कर बंगले पर फिर कब्जा कर लिया और उसमें रहने लगे।

यह भी पढ़ें...बदजुबान हुए बीजेपी विधायक, बोले- अब ये तुम्हारे फूफा की सरकार नहीं, जरा ठीक-ठाक होले

योगी सरकार के सत्ता में आने के बाद प्रशासन ने इस मामले को गंभीरता से संज्ञान में लेते हुए निर्दलीय विधायक विजय मिश्रा के खिलाफ अवैध रूप से सील तोड़ने का मुकदमा पंजीकृत कर बंगले को सीज कर कुर्क करने की कार्यवाही के आदेश दे दिये। यही नहीं, शहर के अल्लापुर के अलावा विधायक विजय मिश्रा के हंडिया स्थित पैतृक गांव में भी सीज की कार्यवाही की गई है।

यह भी पढ़ें...10.56 लाख रुपये के साथ वाराणसी एयरपोर्ट पर रोके गए सपा विधायक

और अब कुर्की

गौरतलब है कि विजय मिश्रा गैंगेस्टर के साथ तत्कालीन बसपा विधायक व कैबिनेट मंत्री (वर्तमान में बीजेपी विधायक व कैबिनेट मंत्री) पर जानलेवा हमले में गिरफ्तारी से बचने के लिए कई महीने फरार भी हुए थे। बाद में उन्हें बड़े ही नाटकीय ढंग से गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। इस मामले का गंभीर पहलू ये है कि दबंग विधायक विजय मिश्रा की दबंगई पूरे पांच सालों तक चली। जब तक प्रदेश में अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी सत्ता में काबिज रही, उनका कुछ नहीं बिगड़ा। लेकिन सत्ता बदलते ही जिला व पुलिस प्रशासन को अब होश आया और गुरुवार को अचानक आनन फानन में विधायक के बंगले में ताला जड़ कर उसे सीज कर दिया गया।

आगे स्लाइड्स में देखिये कुछ और फोटोज...

zafar

zafar

Next Story