×

नरसिंह के बाद दूसरा झटका, शॉट पुटर इंद्रजीत भी डोप टेस्ट में फेल

Rishi
Published on: 26 July 2016 2:09 AM GMT
नरसिंह के बाद दूसरा झटका, शॉट पुटर इंद्रजीत भी डोप टेस्ट में फेल
X

नई दिल्लीः पहलवान नरसिंह यादव के बाद अब रियो ओलंपिक में जाने वाले शॉट पुटर इंद्रजीत सिंह भी डोप टेस्ट में फेल हो गए हैं। डोप टेस्ट में फेल होने वाले वह दूसरे खिलाड़ी हैं। 28 साल के इंद्रजीत सिंह के सैंपल के टेस्ट में प्रतिबंधित दवा मिली है। ये टेस्ट 22 जून को किया गया।

राष्ट्रीय एंटी डोपिंग एजेंसी (नाडा) ने सोमवार शाम को एथलेटिक्स संघ को भेजे पत्र में ये जानकारी दी है। भारत की ओर से ओलंपिक में 34 खिलाड़ी जाने वाले थे और दो खिलाड़ियों के डोप टेस्ट में फेल होने से सवाल उठने शुरू हो गए हैं। इंद्रजीत ने इससे पहले एशियन चैंपियनशिप, एशियाई ग्रां प्री और वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था। इंचियॉन एशियाड में उन्होंने ब्रॉन्ज मेडल जीता था। वह रियो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले पहले खिलाड़ियों में शामिल थे।

इंद्रजीत से मेडल की उम्मीद की जा रही थी और उनकी अमेरिका के पेंसिलवेनिया में ट्रेनिंग भी कराई गई थी। माना जा रहा है कि वहीं पर वह ड्रग के संपर्क में आए। बताया जा रहा है कि नाडा ने इंद्रजीत को टेस्ट सैंपल देने के लिए कहा था, लेकिन इंद्रजीत इससे बचने की कोशिश कर रहे थे। सूत्रों के मुताबिक इसके बाद ही शक गहराया और टेस्ट में इंद्रजीत का सैंपल फेल हो गया।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story