×

अखिलेश समर्थकों ने CM आवास के बाहर लगाया अमर सिंह का अभद्र पोस्‍टर

By
Published on: 26 Oct 2016 6:08 AM GMT
अखिलेश समर्थकों ने CM आवास के बाहर लगाया अमर सिंह का अभद्र पोस्‍टर
X

अखिलेश समर्थकों ने CM आवास के बाहर लगाया अमर सिंह का अभद्र पोस्‍टर

लखनऊः सीएम अखिलेश समर्थकों ने CM आवास के पास अमर सिंह के अभद्र पोस्‍टर लगाए हैं। पोस्‍टर में अमर सिंह को बीजेपी एजेंट बताया गया है। इसमें अमर सिंह के चेहरे को एक जानवर के चेहरे पर लगाया लगाया है। उसमें आगे लिखा है कि 'मैं बीजेपी का एजेंट हूं' वहीं पीछे पूछ की तरफ लिखा है कि 'कभी सीधी नहीं होगी'। पोस्‍टर में यह भी लिखा है कि 'मैं अमर सिंह हूं मैं घर तोड़ने में माहिर हूं'।

पोस्‍टर के नीचे 'सौजन्‍य से ' टाइटल में दो तस्‍वीरेंं लगी हैं जिसमें बाईं ओर लगी फोटो में अनिल यादव 'मास्‍टर लखनऊ विश्‍वविद्यालय छात्र नेता लिखा है। वहीं दाईं ओर लगी फोटो में इ. विनीत कुमार कुशवाहा पूर्व छात्र संघ मं आगरा विश्‍वविद्यालय लिखा हुआ है।

amar-poster

अमर को बाहर किए जाने तक चुप नहीं रहूंगाः अखिलेश

मंगलवार को भले ही सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह ने मीडिया से बातचीत में दावा किया कि सपा में अब सबकुछ ठीक है, लेकिन सीएम अखिलेश यादव ने शाम होते-होते उनके दावे की हवा निकाल दी। अखिलेश ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में फिर अमर सिंह पर निशाना साधा और उन्हें दुश्मन बताया। अखिलेश ने कहा कि अमर सिंह शत्रु की तरह व्यवहार कर रहे हैं।

क्या बोले अखिलेश?

टीवी चैनल से बातचीत में उन्होंने कहा कि अमर सिंह को सपा से बाहर किए जाने तक वह चुप बैठने वाले नहीं हैं। हालांकि, उन्होंने ये भी साफ किया कि वह सपा को तोड़ने नहीं जा रहे हैं। अमर के बारे में अखिलेश का ये भी कहना था कि सपा महासचिव ने हमारी पार्टी के कुछ नेताओं का ब्रेनवॉश किया है।

उन्होंने पिता की तारीफ करते हुए कहा कि उनकी वजह से ही आज वह सीएम हैं। अखिलेश ने आरोप लगाया कि अमर, उनके पिता की दोस्ती का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं और खेल खेलते हैं। सीएम ने ये भी कहा कि उन्होंने कई फैसले लिए और अमर ने शिवपाल सिंह को उनके खिलाफ भड़काया।

अमर सिंह हैं विलेन

समाजवादी पार्टी में मचे कोहराम में किसी एक इंसान को ‘विलेन’ बनाया गया तो वो थे अमर सिंह। सोमवार को यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने खुले तौर पर अमर सिंह का नाम लेते हुए उन्हें इस पूरे हालातों के लिए जिम्मेदार ठहराया और दलाल तक करार दिया। अब अमर सिंह ने चुप्पी तोड़ते हुए सपा से बर्खास्त रामगोपाल यादव पर बड़ा हमला बोलते हुए रामगोपाल को नपुंसक तक बोल दिया।

ये बातें अमर सिंह ने ‘आनंद बाजार पत्रिका’ को दिए इंटरव्यू में कही। हालांकि अखबार से बातचीत में अमर ने अखिलेश पर नरम रुख अपनाए रखा।

मुलायम ने किया था अमर का बचाव

हालांकि इस विवाद के बीच सोमवार को अमर सिंह का बचाव करते हुए मुलायम सिंह ने कहा था कि ‘अमर सिंह मेरा भाई है। अमर ने कई बार हमारी मदद की। अगर वो नहीं होते तो मुझे 7 साल की जेल हो जाती। मैं शिवपाल और अमर सिंह के खिलाफ नहीं सुन सकता। मैं और शिवपाल कभी अलग नहीं हो सकते।’

समाजवादी पार्टी में मचे घमासान पर और अपने ऊपर लगे आरोपों पर पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा एमपी अमर सिंह ने पहली बार चुप्पी तोड़ी है। इस घटनाक्रम में सीएम अखिलेश यादव को लेकर अमर सिंह ने कहा कि मैंने उन्हें उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दी हैं। वह मेरे सर्वोच्च नेता के बेटे हैं, उनके साथ मेरी शुभकामनाएं हैं।

खुद पर लगे आरोपों पर क्या बोले अमर सिंह ?

खुद पर लगे आरोपों को लेकर अमर सिंह ने कहा कि मेरी खामोशी कई सवालों का जवाब है। अमर सिंह ने कहा कि कभी-कभी मौन रहना ही सभी सवालों और उन पर लगाए गए आरोपों का सर्वश्रेष्ठ रणनीतिक जवाब होता है। उन्होंने कहा कि मेरे पक्ष में खड़ा होने के लिए मैं मुलायम सिंह यादव और शिवपाल यादव को धन्यवाद देता हूं। अमर सिंह ने यूपी के सीएम अखिलेश यादव द्वारा उन पर लगाए गए आरोपों के बारे में पूछे जाने पर कहा कि वह इस मामले में कुछ भी नहीं कहेंगे।

Next Story