नोटबंदी का जश्न नहीं, खजांची का जन्मदिन मनाएंगे अखिलेश

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव नोटबंदी का एक साल पूरा होने पर ट्वीट किया।

Published by tiwarishalini Published: November 9, 2017 | 11:48 am
Modified: November 9, 2017 | 1:19 pm
नोटबंदी का जश्न नहीं, खजांची का जन्मदिन मनाएंगे अखिलेश

नोटबंदी का जश्न नहीं, खजांची का जन्मदिन मनाएंगे अखिलेश

लखनऊ : समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव नोटबंदी का एक साल पूरा होने पर ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि नोटबंदी की लाइन में जन्मे ‘खजांची’ की मां नहीं जानतीं कालाधन क्या होता है। हम नोटबंदी का जश्न नहीं पर खजांची का जन्मदिन जरुर मनाएंगे।

इससे पहले अखिलेश ने ट्वीट कर कहा था कि अर्थव्यवस्था की बदहाली, कारोबार-उद्योग की बर्बादी व देशव्यापी बेरोजगारी में नोटबंदी का जश्न दुखद है। ये नोटबंदी का एक बरस नहीं बरसी है।

गौरतलब है कि पिछले साल 8 नवंबर को पीएम मोदी के ऐलान के बाद पूरे देश में 500 और 1000 के नोट चल से बाहर हो गए थे। नोटबंदी के दौरान कानपुर देहात के एक गांव की रहने वाली गर्भवती सर्वेशा भी बैंक की लाइन में लगी थी। सर्वेशा 2 दिसंबर, 2016 को पंजाब नेशनल बैंक की लाइन में लगी थी। बैंक के बाहर ही उसने बेटे को जन्म दिया था। नोटबंदी के दौरान जन्म लेने पर उसका नाम खजांची पड़ गया था।

यह भी पढ़ें … ई है तोहार नोटबंदी: लालू का NaMo पर NiNo अटैक, अपर्णा ने कहा- वक्त बताएगा

नोटबंदी के एक साल होने के साथ ही खजांची भी अब एक साल का होने वाला है। खजांची के जन्म समय अखिलेश यादव ने आर्थिक मदद के लिए खजांची की मां को 2 लाख रुपए दिए थे।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App