×

अखिलेश की मीटिंग से शिवपाल आउट, बड़े नेताओं से बोले CM- मुझसे हुआ अन्याय

By
Published on: 23 Oct 2016 12:06 AM GMT
अखिलेश की मीटिंग से शिवपाल आउट, बड़े नेताओं से बोले CM- मुझसे हुआ अन्याय
X

लखनऊः सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के परिवार में मची कलह के बीच दो अहम जानकारियां निकलकर आई हैं। पहली ये कि आज होने वाली विधानमंडल दल की बैठक में सीएम अखिलेश यादव की ओर से उनके चाचा शिवपाल सिंह और 30 से ज्यादा विधायकों को नहीं बुलाया गया है। दूसरी जानकारी ये भी मिली है कि पार्टी के बड़े नेताओं से बातचीत में सीएम ने तमाम कारण गिनाते हुए ये कहा कि उनके साथ अन्याय हुआ है।

बैठक से शिवपाल आउट

सपा सूत्रों के मुताबिक शिवपाल और 30 से ज्यादा विधायकों को अखिलेश ने मीटिंग के लिए नहीं बुलाया है। शिवपाल से उनकी रार तो जगजाहिर है ही, माना ये जा रहा है कि जिन और विधायकों को सीएम ने नहीं बुलाया, उन पर वह भरोसा नहीं कर रहे हैं। बता दें कि शिवपाल भी खुद शुक्रवार को कह चुके हैं कि बुलाया जाएगा तो बैठक में जाऊंगा। इसके बाद ही ये खुलासा हुआ कि उन्हें न्योता नहीं भेजा गया है।

बड़े नेताओं से क्या बोले अखिलेश?

शनिवार को पार्टी के बड़े नेताओं से मुलायम ने अपना दुख बयान किया था। उन्होंने कहा था कि अहम मसलों पर राय लेना तो दूर, अखिलेश उनका फोन तक रिसीव नहीं करते। इसके बाद बड़े नेता जब अखिलेश से मिलने गए तो उन्होंने भी अपना दुखड़ा उनके सामने रख दिया। सूत्रों के मुताबिक सीएम ने इस पर कहा कि नेताजी की हर बात मानी। मंत्रियों को उन्होंने हटवाया, फिर वापस करा दिया। चीफ सेक्रेटरी को हटवाने के अगले दिन बहाल कराने के लिए कहने लगे। अखिलेश ने कहा कि नेताजी के कहे मुताबिक साढ़े चार साल काम किया। मेरे साथ न्याय कौन करेगा।

अमर सिंह पर साधा निशाना

सूत्रों के मुताबिक बड़े नेताओं ने जब मुलायम का दर्द अखिलेश के सामने रखा, तो सीएम ने भी कहा कि वह दुखी हैं और पार्टी में अलगाव नहीं होना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने अमर सिंह की ओर इशारा किया और बोले कि बाहरी लोगों के कहने पर फैसले होंगे तो हालात तो खराब होंगे ही। सीएम इससे भी दुखी थे कि मामूली बातों को लेकर उन पर निशाना साधा गया।

Next Story