×

बढ़ते मामलों को देखते हुए इलाहाबाद HC में अब शनिवार को भी सुनवाई

aman
By aman
Published on: 7 Sep 2017 4:00 PM GMT
बढ़ते मामलों को देखते हुए इलाहाबाद HC में अब शनिवार को भी सुनवाई
X

इलाहाबाद: इलाहाबाद हाईकोर्ट देश का पहला कोर्ट बनने जा रहा है जहां शनिवार को भी कोर्ट चलेगी। ये जानकारी माननीय न्यायमूर्ति कृष्ण मुरारी ने दी है। शनिवार की पहली कोर्ट 16 सितंबर से शुरू होगी। जिसमें जेल अपील, लिस्टेड 482, संशोधन और सिविल के मामलों की सुनवाई होगी।

आज (7 सितंबर) अपर महाधिवक्ता गण नीरज त्रिपाठी एवं विनोद कांत सहित 25 अपर शासकीय अधिवक्ताओं के साथ मीटिंग कर ये जानकारी दी । शनिवार को कोर्ट की शुरुआत का फैसला सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस द्वारा उच्च न्यायालयों में बढ़ रहे मामलों के बोझ को देखते हुए लिया गया।

चीफ जस्टिस डीबी. भोसले की पहल पर इलाहाबाद हाईकोर्ट के जजों ने ‎अब शनिवार को भी कोर्ट चलाने का निर्णय लिया है। मालूम हो, कि देश के सभी हाईकोर्ट में अब तक पांच दिन का ही काम का दिन निर्धारित है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story