×

UP विधानसभा: सपा का हंगामा, प्रदेश में फर्जी मुठभेड़ का लगाया आरोप

aman
By aman
Published on: 13 Feb 2018 6:48 AM GMT
UP विधानसभा: सपा का हंगामा, प्रदेश में फर्जी मुठभेड़ का लगाया आरोप
X
UP: विधान परिषद में सपा का हंगामा, प्रदेश में फर्जी मुठभेड़ का लगाया आरोप

लखनऊ: इलाहाबाद में एलएलबी के छात्र की हत्या मामले को लेकर मंगलवार (13 फरवरी) को भी विधान परिषद में विपक्षी नेताओं ने हंगामा किया। विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन ने इस हत्याकांड की सीबीआई जांच की मांग की। साथ ही उन्होंने प्रदेश में हो रहे पुलिस एनकाउंटर को फर्जी बताते हुए सरकार से इसे तुरंत बंद करवाने की मांग की। हसन ने कहा इन एनकाउंटर में निर्दोषों को मारा जा रहा है। अहमद हसन ने प्रदेश की कानून-व्यवस्था की लचर हालत पर भी सरकार को घेरा।

वहीं, विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान दूसरे प्रश्न पर सपा ने वॉकआउट किया। सरकार द्वारा जवाब ना देने के कारण सपा ने बहिर्गमन किया। सपा सदस्यों के वॉकआउट करते ही कांग्रेस विधायक भी सदन से बाहर चले गए। कांग्रेस ने किसानों के मुद्दे पर वॉकआउट किया। सपा ने विधान परिषद में भी फर्जी एनकाउंटर और किसानों के मुद्दे पर वॉकआउट किया। समाजवादी पार्टी के एमएलए विधानसभा से बाहर आकर परिसर में प्रदर्शन करने लगे।

बता दें, कि सोमवार को भी सदन की कार्यवाही शुरू होते ही सपा सदस्यों ने सीएम के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी थी। सपा सदस्यों ने सीएम के समाजवादी की तुलना आतंकवादी से करने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया था। उन्होंने सीएम को समाजवादियों का इतिहास भी याद दिलाया था। कहा था कि वो (योगी) खुद आरएसएस की गोद में बैठकर सीएम बने हैं।

इसके बाद उम्मीद थी कि मंगलवार को भी सदन की कार्यवाही हंगामेदार रहेगी, हुआ भी ऐसा ही। आज भी विधान परिषद में एक बार फिर समाजवादी पार्टी की तरफ से छात्र हत्याकांड का मामला उठाया गया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story