×

अमेरिका का आरोप- सीरिया एक और रासायनिक हमले की कर रहा साजिश

अमेरिका ने आरोप लगाया कि सीरिया एक और रासायनिक हमले की साजिश कर रहा है। उसने इसके खिलाफ सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद की सरकार को चेताया।

tiwarishalini
Published on: 27 Jun 2017 10:39 AM GMT
अमेरिका का आरोप- सीरिया एक और रासायनिक हमले की कर रहा साजिश
X
अमेरिका का आरोप- सीरिया एक और रासायनिक हमले की कर रहा साजिश

वाॅशिंगटन: अमेरिका ने आरोप लगाया कि सीरिया एक और रासायनिक हमले की साजिश कर रहा है। उसने इसके खिलाफ सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद की सरकार को चेताया।

यह भी पढ़ें .... UN की सख्त चेतावनी, यूरोप में केमिकल अटैक कर सकता है ISIS

'बीबीसी' की रिपोर्ट के अनुसार, व्हाइट हाउस ने सोमवार को कहा कि असद सरकार की गतिविधियों से लग रहा है कि वह एक और रासायनिक हमले की साजिश कर रही है। उसकी गतिविधियां अप्रैल में उसके द्वारा किए गए रासायनिक हमले से पहले जैसी ही हैं।

यह भी पढ़ें .... सीरियाई शरणार्थी बच्ची मुजून बनी यूनीसेफ की सद्भावना दूत

हमले में कई लोगों की मौत हुई थी, जिसके बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सीरिया के हवााई अड्डों पर हमले का आदेश दिया था।

'बीबीसी' की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका ने सीरिया के राष्ट्रपति को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि उनके प्रशासन ने एक और रासायनिक हमला किया तो इसका भारी खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें .... IIT के स्‍टूडेंट अब पुर्तगाल में करेंगे रिसर्च, पीएम मोदी ने इस शख्‍स को दिया क्रेडिट

व्हाइस हाउस के प्रवक्ता सीन स्पाइसर ने कहा, "जैसा कि हमने पहले ही कहा है, अमेरिका इस्लामिक स्टेट (आईएस) के खात्मे के लिए सीरिया में है। लेकिन अगर असद सरकार रासायनिक हथियारों का इस्तेमाल करती है तो उनकी सेना को इसकी भारी कीमत चुकानी होगी।"

यह भी पढ़ें .... सीरिया के बाद अमेरिका के निशाने पर अब उ. कोरिया! रवाना किए जंगी बेड़े

सीरिया के इदलिब प्रांत के खान शयखुन कस्बे में चार अप्रैल को हुए संदिग्ध नर्व गैस हमले में बच्चों सहित कई लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद भूमध्यसागर में तैनात अमेरिकी नौसेना के जहाजों से 59 टॉमहॉक क्रूज मिसाइलें दागी गई थीं।

--आईएएनएस

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story