TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

शाह ने पूछा- UP का विकास किया तो युवा मुंबई में टैक्सी क्यों चला रहे ?

By
Published on: 2 July 2016 11:37 AM GMT
शाह ने पूछा- UP का विकास किया तो युवा मुंबई में टैक्सी क्यों चला रहे ?
X

वाराणसी: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर यूपी में हैं। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह दोपहर एक बजे वाराणसी के जगतपुर में सहयोगी पार्टी अपना दल की स्वाभिमान रैली को संबोधित किया।अपने संबोधन में शाह ने केंद्र में पूर्व की यूपीए सरकार और राज्य में वर्तमान की समाजवादी सरकार पर जमकर हल्ला बोला।

विकास हुआ तो टैक्सी चलाने को क्यों मजबूर हैं युवा

भाषण के दौरान अमित शाह ने कहा, यूपी के लोग मुंबई में जाकर टैक्सी चलाते हैं। मुम्बई में मैं जब भी टैक्सी की सवारी करता हूं तो उसे चलाने वाला ड्राइवर यूपी के ही किसी ना किसी जिले का होता है। ऐसा इसलिए क्योंकि पिछले 40 सालों तक शासन करने वाली कांग्रेस की सरकार हो, बसपा या सपा की सरकार रही हो किसी ने यूपी का विकास नहीं होने दिया। यदि विकास होता तो यहां के लोग वहां जाकर टैक्सी क्यों चलाते।

यूपी का कर्ज उतारने आए हैं

अमित शाह ने कहा कि 2014 में बीजेपी की केंद्र में सरकार यूपी की बदौलत बनी है। इसलिए वे यूपी का कर्ज उतारने आए हैं। कहा, अगर यूपी ने एक बार फिर अवसर दिया तो उनकी पार्टी यूपी के विकास के लिए कटिबद्ध है। वहीं उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया कि वे केंद्र की सरकार से घबरा गई है। यही वजह है कि केन्द्र की योजनाओं को लागू करने में यूपी सरकार दिलचस्पी नहीं ले रही।

कांग्रेस शासन को बताया घोटालों की सरकार

अमित शाह ने यूपीए सरकार के कामकाज पर कहा, राहुल बाबा एक प्रेस कांफ्रेंस में गए और कहा, दो साल में बीजेपी ने क्या किया। तो राहुल बाबा बताएं कांग्रेस सरकार ने दस साल में बारह लाख का घोटाला किया। आसमान में बोईंग और वेस्टलैंड का घोटाला किया। जमीन पर कोयला घोटाला तो अंतरिक्ष और जमीन, पाताल में घोटाले किए। राहुल बाबा हमें पूछते हो क्या किया। आपके समय में सैनिको के सिर काट के भेजा जाता था। आज पाकिस्तान लड़ाई शुरू करता है पर अंत उसका भारत करता है।

राहुल बाबा क्या जानें गरीबी

शाह ने कहा, मोदी जी ने सत्रह करोड़ लोगों का जनधन योजना के तहत खाता खुलवाया। कोंग्रेसियों ने गरीबों के लिए ऐसा क्या किया। उन्होंने कहा, राहुल बाबा प्रदेश में घूमें तो तो पता चले गरीबी क्या होती है। आपके पिता, नाना, दादी की सरकार थी आपको क्या पता गरीबी क्या होती है।

केंद्र की योजनाओं पर ताली बजा रही सपा सरकार

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आगे कहा, महिलाएं खाना बनते वक़्त चूल्हे का धुआं झेलती रहीं। किसी सरकार ने कुछ नहीं किया। मुलायम सिंह ने एक बार बेरोजगारी भत्ता देने का प्रयास किया लेकिन फेल रहे। पीएम मोदी फसल बीमा योजना लेकर आए पर ताली समाजवादी पार्टी वाले बजा रहे हैं। मत बजाइये, क्योंकि यूपी सरकार ने ये योजना नहीं लागू की है। विकास का बड़ा सागर दिल्ली से आ रहा है।

मायावती-नीतीश पर ली चुटकी

अमित शाह ने मायावती पर चुटकी लेते हुए कहा, प्रदेश सरकार को बहनजी आगामी चुनाव में हरा सकती हैं कि नहीं यह उन्हें भी नहीं पता। क्योंकि चुनाव तक बहनजी बसपा में अकेली रह जाएंगी। उन्होंने कहा, नीतीश कुमार के यूपी दौरे पर कहा, नीतीश आज-कल बहुत चक्कर लगा रहे हैं बिहार तो संभल नहीं रहा अब दिल्ली में भी गुंडई करेंगे क्या।

सपा पर भी निशाना

शाह ने कहा, अभी चाचा-भतीजे में लड़ाई चल रही थी। सपा में मुख़्तार, अतीक जैसे अपराधी भरे पड़े हैं। किस-किस को निकालोगे। यह सरकार भू-माफिया को समर्थन दे रही है।

Next Story