×

शाह बोले- संसदीय बोर्ड तय करेगा UP में पार्टी का चेहरा, बनाएंगे सरकार

Newstrack
Published on: 12 Jun 2016 2:11 PM GMT
शाह बोले- संसदीय बोर्ड तय करेगा UP में पार्टी का चेहरा, बनाएंगे सरकार
X

इलाहाबाद: संगम नगरी में बीजेपी की रविवार से को शुरू हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में ये साफ कर दिया कि यूपी के 2017 के चुनाव में पार्टी का चेहरा संसदीय बोर्ड तय करेगा।

अध्यक्ष अमित शाह के भाषण के बाद केंद्रीय दूर संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने संवाददाताओं से कहा कि यूपी में पार्टी का चेहरा कौन होगा ​कब होगा इसका फैसला केंद्रीय संसदीय बोर्ड तय करेगा। रविशंकर ने ये संकेत दे दिया कि यूपी में बीजेपी सिर्फ मोदी के सहारे ही नहीं बल्कि चेहरा सामने कर मैदान में उतरेगी।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि यूपी के विकास के बिना देश का विकास संभव नही है। यहां कानून व्यवस्था की हालत बहुत खराब है ये मथुरा और मुजप्फरनगर के कैराना से साबित होता है। पीएम नरेंद्र मोदी ने यूपी की खराब हालत का जिक्र बैठक में भी किया है। यूपी के राज्यसभा और विधान परिषद चुनाव में पार्टी के दूसरे प्रत्याशी की हार के सवाल पर कहा कि ये चुनाव लोकसभा और विधानसभा चुनाव से पूरी तरह अलग हैं।उन्होंने उम्मीद जताई कि बीजेपी लोकसभा की तरह विधानसभा चुनाव में भी प्रदर्शन करेगी।

कांग्रेस पर प्रहार

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस धीरे धीरे क्षीण होती जा रही है और उस पार्टी के निष्ठावान लोग बाहर जा रहे हैं ।ऐसा सिर्फ इसलिए हो रहा है कि कांग्रेस पिछले दो साल से विकास में बाधा बनी हुई है।यूपीए के 2004 से 2014 के दस साल के कार्यकाल में सभी मंत्री अपने आप को पीएम समझते थे जबकि कोई मंत्री मनमोहन को पीएम नहीं समझता था।दस साल में विकास गाथा पूरी तरह खत्म हो गई थी ।सकल घरेलू उत्पाद :डीजीपी: में लगातार गिरावट आ रही थी ।अब दो साल में विकास दर बढ़ी है। वो भी उस हालत में जब दो साल से देश सूखे की चपेट में है ।

दो साल में उपलब्धि का जिक्र

रविशंकर प्रसाद ने पिछले दो साल में पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में उपलब्धि का जिक्र किया।उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में दो इस्लामिक देश सउदी अरब और अफगानिस्तान ने अपने देश का सर्वोच्च नागरिक सममान पीएम को दिया ।उन्होंने कहा कि पिछले दो साल में ढाई लाख स्कूलों में साढ़े चार लाख शौचालय बनाए गए । विकास दर यदि मानवीय चेहरे के साथ सामने आए तो यह ज्यादा अच्छा होता है।

बीजेपी का विस्तार

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि पिछले दो साल में आनध्रप्रदेश, पश्चिम बंगाल,केरल और तमिलनाडु में पाटी्र का विस्तार हुआ है । बीजेपी अब कश्मीर से कन्याकुमारी और कच्छ से गुवाहाटी तक है । उन्होंने हाल ही में केरल में बीजेपी के कार्यालयों और कार्यकर्ताओं पर हुए हमले का जिक्र किया और कहा कि पूरा लीडरशिप उनके साथ

है।

विकास पर्व नहीं जनादेश का हिसाब

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि अब तक केन्द्र की किसी सरकार ने अपने दो साल के कामकाज का हिसाब जनता को नहीं दिया । ये पहली सरकार है जो दो साल के अपने कामकाज का हिसाब जनता को दे रही है जबकि विपक्षी इसे विकास पर्व का नाम दे रहे हैं । बीजेपी के पदाधिकारी और केन्द्र में मंत्री पूरे देश में 250 जगहों पर जनता को सरकार की उपलब्धि के बारे में बता रहे हैं ।

यूपीए से कैसे अलग

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि पीएम मोदी की सरकार और यूपीए सरकार की कार्यशैली पूरी तरह से अलग है। यूपीए के कार्यकाल में नोकरशाह फैसले लेते थे ओर काम भी वो ही करते थे ।मोदी सरकार में फैसले पोलिटिकल लीडरशिप लेती है और नौकरशाह उसे लागू करते हैं ।सरकार ने शहर ओर गांव के विकास के बीच पुल का काम किया हे ।सरकार सुधार और जनकल्याण के काम साथ साथ कर रही है।

Newstrack

Newstrack

Next Story