×

अनुपम खेर होंगे FTII के नए चेयरमैन, गजेंद्र चौहान की लेंगे जगह

aman
By aman
Published on: 11 Oct 2017 9:15 AM GMT
अनुपम खेर होंगे FTII के नए चेयरमैन, गजेंद्र चौहान की लेंगे जगह
X
अनुपम खेर बने FTII के नए चेयरमैन, गजेंद्र चौहान की लेंगे जगह

नई दिल्ली: मशहूर फिल्म अभिनेता अनुपम खेर को फिल्म ऐंड टेलिविजन इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया (एफटीआईआई) का नया चेयरमैन नियुक्त किया गया है। अनुपम लंबे समय से विवादित गजेंद्र चौहान का स्थान लेंगे।

गौरतलब है, कि गजेंद्र चौहान की इस पद पर नियुक्ति साल 2015 में हुई थी। गजेंद्र चौहान को लेकर एफटीआईआई के छात्र-छात्राओं में रोष था। इस वजह वहां कई बार विरोध-प्रदर्शन भी हुए। इस पूरे मामले में मोदी सरकार की भी किरकिरी हुई थी।

ये भी पढ़ें ...कभी FTII ने किया था रिजेक्ट, बाद में सबने माना इनकी एक्टिंग का लोहा

हालांकि, गजेंद्र चौहान का कार्यकाल 3 मार्च 2017 को खत्म हो गया था। अपने 14 महीने के कार्यकाल में गजेंद्र चौहान सिर्फ एक बार ही संस्थान में किसी बैठक में शामिल हो पाए थे। याद करें, तो गजेन्द्र चौहान को एफटीआईआई का चेयरमैन बनाए जाने का काफी विरोध हुआ था। विरोध में एफटीआईआई के छात्रों ने 139 दिनों तक हड़ताल की थी। एफटीआईआई छात्रों के साथ-साथ फिल्मी जगत के कई कलाकारों ने भी गजेंद्र चौहान की काबिलियत पर सवाल खड़े किए थे।



aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story