×

उड़ता पंजाब विवाद: अनुराग की प्रेस कांफ्रेस, कहा- माफी मांगें निहलानी

By
Published on: 8 Jun 2016 11:50 AM GMT
उड़ता पंजाब विवाद: अनुराग की प्रेस कांफ्रेस, कहा- माफी मांगें निहलानी
X

मुंबई: फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ फिल्म के रिलीज से पहले इस पर विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा। इस फिल्म पर विवाद इतना बढ़ा कि फिल्म के निर्माताओं ने बॉम्बे हाईकोर्ट का रुख तक कर लिया। हालांकि बॉम्बे हाई कोर्ट ने कल यानि गुरुवार तक के लिए इस पर फैसला टाल दिया है। लेकिन बुधवार दोपहर इंडियन फिल्म एंड टेलीविज़न डायरेक्टर्स एसोसिएशन ने एक प्रेस कांफ्रेंस की। इसमें टीवी और फिल्म जगत के कई नामचीन डायरेक्टर-प्रोड्यूसर ने हिस्सा लिया और अपनी बात रखी।

डायरेक्टर्स एसोसिएशन के निशाने पर रहे सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष पहलाज निहलानी। क्योंकि इस पर बढ़ते विवाद में निहलानी ने फिल्म में एक राजनीतिक पार्टी का पैसा लगा होने की बात कही थी।

ये भी पढ़ें ...बॉम्बे हाईकोर्ट ने कल तक के लिए टाली फिल्म उड़ता पंजाब पर सुनवाई

प्रेस कांफ्रेंस में कौन क्या बोला ?

-प्रेस कांफ्रेंस में मौजूद इस फिल्म के एक्टर शाहिद कपूर का कहना था कि ड्रग्स समस्या पर सबको बोलना चाहिए।

-वहीं मशहूर फिल्म निर्देशक सुधीर मिश्रा का कहना था कि यदि सेंसर बोर्ड इसी तरह दखल देती रही तो लोग फिल्म बनाने से डरेंगे।

-फिल्म निर्देशक जोया अख्तर ने कहा, कि इस फिल्म पर लगाए गए आरोप गलत हैं।

इसके अलावा कई अन्य निर्देशकों ने अपनी-अपनी बातें रखीं।

क्या कहा अनुराग कश्यप ने ?

इस कांफ्रेंस में सबसे अहम था इस फिल्म के निर्माता अनुराग कश्यप जवाब जो उन्होंने पहलाज निहलानी पर निशाना साधते हुए दिया। उन्होंने कहा, सेंसर बोर्ड फिल्मों को तब तक हरी झंडी नहीं देता जब तक उसके रिलीज की तारीख नजदीक नहीं आ जाती। ऐसा इसलिए किया जाता है कि हमारे पास उनकी बातें मानने के सिवा कोई विकल्प नहीं बचता। लेकिन इस मामले पर मेरी मांग है कि पहलाज अपने बयां के लिए माफ़ी मांगे, जिसमें उन्होंने 'उड़ता पंजाब' में एक राजनीतिक पार्टी का पैसा लगा होने की बात कही थी।

Next Story