×

आजम का इंडियन आर्मी पर बेहद शर्मनाक बयान, दुनिया को क्या मुंह दिखाएंगे?

यूपी के पूर्व मंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) के कद्दावर नेता आजम खां ने बुधवार को सेना पर विवादित बयान दिया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर उनकी आलोचना हो रही है।

tiwarishalini
Published on: 28 Jun 2017 1:20 PM GMT
आजम का इंडियन आर्मी पर बेहद शर्मनाक बयान, दुनिया को क्या मुंह दिखाएंगे?
X
आजम का इंडियन आर्मी पर बेहद शर्मनाक बयान, दुनिया को क्या मुंह दिखाएंगे?

रामपुर: यूपी के पूर्व मंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) के कद्दावर नेता आजम खां ने बुधवार को सेना पर विवादित बयान दिया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर उनकी आलोचना हो रही है। रामपुर जिले में हुए एक कार्यक्रम के दौरान का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें सपा नेता आजम खां भारतीय सेना पर अभद्र टिप्पणी करते नजर आए हैं।

यह भी पढ़ें ... आजम खान के बेटे ने कहा- सरकार अखिलेश जी के काम पर कार्रवाई करना चाहती तो करे

आजम वीडियो में कह रहे हैं, " महिला दहशतगर्द फौज के प्राइवेट पार्ट्स काटकर साथ ले गए। उन्हें हाथ से शिकायत नहीं थी। सिर से नहीं थी। पैर से नहीं थी। जिस्म के जिस हिस्से से उन्हें शिकायत थी, वे उसे काटकर ले गए। यह इतना बड़ा संदेश है, जिस पर पूरे हिंदुस्तान को शर्मिदा होना चाहिए और सोचना चाहिए कि हम दुनिया को क्या मुंह दिखाएंगे?"



आजम ने वीडियो में कहा, "फौज के साथ जो हो रहा है, वो हिंदुस्तान की असल जिंदगी का पर्दा उठाती है। कहीं लोग फौज या बेगुनाहों का सिर उतारते हैं, कहीं कोई किसी का हाथ काटकर ले जाता है। लेकिन इस मौके पर दहशतगर्द फौज के प्राइवेट पार्ट्स को काटकर साथ ले गए।"

गौरतलब है कि हाल ही में छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमलों में शहीद सुरक्षाकर्मियों के प्राइवेट पार्ट्स काटे जाने की खबरें सामने आई थीं।

यह भी पढ़ें ... ओ तेरी! आजम की बीमारी ने योगी के मंत्री को बना दिया शायर

उधर, आजम खां के बयान की चारों ओर निंदा की जा रही है। सपा से निष्कासित पूर्व प्रवक्ता दीपक मिश्र ने कहा कि आजम को ऐसा नहीं कहना चाहिए। इस तरह के बयान देने से सेना का विश्वास कमजोर होने लगता है। उन्हें इस तरह का विवादित बयान नहीं देना चाहिए।

यह भी पढ़ें ... बूचड़खानों पर हाईकोर्ट के फैसले का बहाना, आजम ने कहा- सरकार जानती थी, लेकिन माहौल खराब करना था

वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने आजम खां के बयान पर कहा कि वह देश बांटने की साजिश बार-बार कर रहे हैं। उन्होंने भारतीय सेना को कभी अपना नहीं माना।

यह भी पढ़ें ... CM योगी के सूर्य नमस्कार वाले बयान पर आजम बोले- हमने कही होती, तो हाथों में हथकड़ी पड़ गई होती

बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा कि आजम पहले भी कारगिल शहीदों में मजहब तलाशकर सेना पर घटिया बयानबाजी कर चुके हैं। आजम को अपने मानसिक दिवालियापन का इलाज कराना चाहिए।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story