×

आजम ने किया दीन दयाल की प्रतिमा लगाने का विरोध, कहा- SC भी जा सकते हैं

aman
By aman
Published on: 1 Sep 2017 8:23 AM GMT
आजम ने किया दीन दयाल की प्रतिमा लगाने का विरोध, कहा- SC भी जा सकते हैं
X
azam khan, against, pandit deen dayal upadhyay, statue, rampur

रामपुर: अखिलेश यादव सरकार में कद्दावर मंत्री रहे आजम खान ने ताजा बयान में कहा है कि उन्होंने रामपुर में पंडित दीन दयाल उपाध्याय की प्रतिमा लगाने के विरोध में मोर्चा खोल दिया है। बता दें, कि यहां के अंबेडकर पार्क में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की मूर्ति लगाने की तैयारी चल रही है।

सपा विधायक आजम खान रामपुर के डॉ. अंबेडकर पार्क में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा लगाने का जमकर विरोध कर रहे हैं। आजम ने साफ-साफ कहा है, कि 'इस मामले में अगर मुझे रामपुर के डीएम के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने की जरूरत पड़ी, तो वहां भी जाएंगे।' बता दें कि गुरुवार को आजम डीएम आवास के सामने उस स्थान पर पहुंचे, जहां प्रतिमा लगाने के लिए सड़क पर गड्ढा खोदा गया था। बाद में उसे पाट दिया गया है।

'डीएम को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बारे में पता नहीं'

इस मुद्दे पर सपा नेता ने मीडिया से बात करते हुए कहा, कि 'सुप्रीम कोर्ट का आदेश है कि हाईवे से 200 मीटर की दूरी तक कहीं भी कोई प्रतिमा नहीं लगाई जानी चाहिए। इस स्थान पर तो इलाहाबाद हाईकोर्ट ने भी स्टे दे रखा है। यहां गेट बनाने पर भी स्टे है।' उन्होंने कहा, 'प्रदेश में तब हमारी सरकार थी। हमने फौरन काम रुकवा दिया था। इसके बाद भी डीएम ने यहां प्रतिमा लगाने के लिए सड़क खुदवा दी। डीएम अब कह रहे हैं कि उन्हे स्टे के बारे में जानकारी नहीं थी। ताज्जुब है कि डीएम को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बारे में पता नहीं। यह आदेश केवल रामपुर के लिए नहीं बल्कि पूरे देश के लिए है।'

आजम ने कहा, 'जरूरत पड़ी तो इस मामले को लेकर हम सुप्रीम कोर्ट तक जाएंगे। यहां पर गड्ढ़ा पाट देने से पाप कम नहीं हो जाते।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story