VIDEO: बेटी के सम्मान में उतरी BJP, नसीमुद्दीन को अरेस्‍ट करने की मांग

Rishi
Published on: 22 July 2016 6:37 PM GMT
VIDEO: बेटी के सम्मान में उतरी BJP, नसीमुद्दीन को अरेस्‍ट करने की मांग
X

लखनऊः बीजेपी के पूर्व यूपी उपाध्‍यक्ष दयाशंकर सिंह की पत्‍नी स्‍वाती सिंह के साथ बीजेपी खड़ी हो गई है। बीजेपी ने दयाशंकर के परिवार पर अभद्र टिप्‍पणी के विरोध में शनिवार को बीएसपी के विरोध में प्रदर्शन किया और बीएसपी नेता नसीमुद्दीन सिंद्दीकी की गिरफ्तारी की मांग की है। यूपी भर में बीजेपी ने बीएसपी के खिलाफ प्रदर्शन किया है।

बीएसपी सुप्रीमो मायावती के बारे में अभद्र टिप्पणी करने और उसके बदले में धरने के दौरान बीएसपी नेताओं और कार्यकर्ताओं की ओर से दयाशंकर की बेटी और बहन के बारे में अशोभनीय नारेबाजी को बीजेपी ने मुद्दा बना लिया है। बीजेपी ने इस मामले में बीएसपी के खिलाफ 'बेटी के सम्मान में, बीजेपी मैदान में' के तहत आज यूपी के सभी जिला मुख्यालयों में प्रदर्शन किया है।

bjp-protest

लखनऊ में प्रदर्शन

लखनऊ में भी बीजेपी बीएसपी के खिलाफ मैदान में उतरी। बीजेपी के लखनऊ महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा के नेतृत्व में कैसरबाग में प्रदर्शन हुआ। कैसरबाग से कलेक्ट्रेट तक रैली निकाली गई। इसके बाद डीएम को ज्ञापन दिया गया। बीजेपी के कार्यकर्ता आज 3 बजे गवर्नर राम नाईक को ज्ञापन भी देंगे।

bjp

माया समेत पांच के खिलाफ केस

इससे पहले शुक्रवार को दयाशंकर की मां तेतरा देवी ने मायावती, बीएसपी के नेताओं सतीश चंद्र मिश्र, रामअचल राजभर, नसीमुद्दीन सिद्दीकी और मेवालाल के खिलाफ शिकायत दी थी। पुलिस ने इन सभी के खिलाफ आईपीसी की धारा 120-बी, 153-ए, 504, 505 और 509 के तहत षड्यंत्र रचने, धमकी देने और सामाजिक विद्वेष का केस दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें...नसीमुद्दीन बोले- बहन-बेटी को पेश करो गाली नहीं, 25 को करेंगे प्रदर्शन

bjp-protest

दयाशंकर की पत्नी ने मायावती को घेरा

तेतरा देवी के मुताबिक उनकी बेटी, बहू और नातिन को गालियां देने से वह विचलित हैं और पूरा परिवार परेशान है। वहीं, दयाशंकर की पत्नी स्वाति सिंह ने भी इस मामले में सवाल उठाया कि क्या मायावती को उनके नेताओं का व्यवहार गलत नहीं लगा। स्वाति ने ये सवाल भी पूछा कि क्या मायावती अपने नेताओं को भी पार्टी से निकालेंगी, जैसा कि बीजेपी ने उनके पति को निकाल दिया है।

बीजेपी का प्रदर्शन आज

इस मामले में बीजेपी शनिवार को सभी जिला मुख्यालयों में प्रदर्शन करने वाली है। पार्टी की ओर से सभी कार्यकर्ताओं से कहा गया है कि वे बड़ी तादाद में हर जिला मुख्यालय पर मौजूद रहें। प्रदर्शन की कमान बीजेपी के राज्यस्तरीय बड़े नेताओं को दी गई है। लखनऊ में प्रदर्शन की शुरुआत सुबह 11 बजे कैसरबाग में बीजेपी के नगर कार्यालय से होगा। बीजेपी दयाशंकर की बेटी और बहन के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल करने वाले बीएसपी नेताओं की गिरफ्तारी की मांग करेगी। पार्टी शनिवार को राज्यपाल राम नाईक को ज्ञापन भी सौंपेगी।

यह भी पढ़ें...माया बोलीं- दयाशंकर के परिवार को हो गलती का एहसास, इसलिए यह जरूरी था

केशव की मायावती को चुनौती

यूपी बीजेपी के अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या ने बीएसपी सुप्रीमो मायावती को अपशब्दों का इस्तेमाल करने वाले बसपाइयों पर कार्रवाई करने की चुनौती भी शुक्रवार को दी। केशव ने कहा कि अच्छा होता अगर अपशब्द भरे नारों को सुनकर मायावती ने खुद नसीमुद्दीन सिद्दीकी समेत अन्य नेताओं पर एफआईआर दर्ज करा दी होती, लेकिन वह इन सभी को बचाने के लिए तर्क दे रही हैं। मौर्या ने कहा कि बीएसपी सुप्रीमो में जरा भी स्त्री के प्रति सम्मान है तो अपशब्द बोलने वाले नेताओं को पार्टी से निकाल बाहर करें।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story