×

BJP सांसद का आरोप-रामवृक्ष ने किया था रामगोपाल के बेटे अक्षय का प्रचार

By
Published on: 5 Jun 2016 9:44 AM GMT
BJP सांसद का आरोप-रामवृक्ष ने किया था रामगोपाल के बेटे अक्षय का प्रचार
X

मथुरा: जवाहर बाग कांड के बाद मथुरा में सियासी गतिविधियां तेज हो गई हैं। रविवार को बीजेपी के तीन एमपी और दो एमएलए घटनाक्रम का जायजा लेने मथुरा पहुंचे। इस मौके पर मेरठ के एमपी राजेंद्र अग्रवाल ने मुलायम सिंह यादव के भाई और वरिष्ठ सपा नेता प्रो. रामगोपाल यादव और पूरे यादव परिवार पर निशाना साधते हुए कहा कि रामवृक्ष यादव को पूरे सपा सरकार का संरक्षण मिला हुआ था।

लोकसभा चुनाव 2014 के दौरान अक्षय यादव के लिए रामवृक्ष यादव ने किया था प्रचार

जवाहर बाग में हालातो का जायजा लेने मेरठ से बीजेपी के एमपी राजेंद्र अगवाल, कासगंज के एमपी राजू भैया और हाथरस के एमपी राजेश दिवाकर रविवार को मथुरा पहुंचे। इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए राजेंद्र अग्रवाल ने आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव 2014 में फिरोजाबाद सीट से सपा के वरिष्ठ नेता प्रो. रामगोपाल के बेटे अक्षय यादव ने लोकसभा चुनाव लड़ा।

bjp-mp-mathura

इस दौरान रामवृक्ष यादव ने करीब तीन हजार समर्थकों की टीम के साथ अक्षय यादव के लिए गांव-गांव, घर-घर जाकर जबरदस्त चुनाव प्रचार किया था। राजेंद्र अग्रवाल ने बताया कि अक्षय की जीत में रामवृक्ष ने अहम योगदान दिया। इसी कारण सपा नेताओं का हाथ रामवृक्ष के ऊपर होने की वजह से प्रशासन दो सालो तक कुछ न कर सका।

पूरे यादव परिवार का मिला था रामवृक्ष को संरक्षण

बीजेपी एमपी राजेंद्र अग्रवाल ने आरोप लगाया कि रामवृक्ष पर सपा के मुखिया मुलायम सिंह , यूपी के सीएम अखिलेश यादव , सपा एमपी राम गोपाल यादव और केबिनेट मंत्री शिवपाल यादव का हाथ था। इस मामले की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए जिससे कि पूरे मामले में सपा और राम वृक्ष के संबंधों का खुलासा हो सके।

mathura-jawaharbagh

कानून व्यवस्था पर हावी चाचा ताऊ और भाई भतीजावाद

एमपी राजेंद्र अग्रवाल ने यूपी में बिगड़ती कानून व्यवस्था पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सीएम अखिलेश यादव चाचा-ताऊ और भाई-भतीजावाद के चक्कर में प्रदेश की कानून-व्यवस्था को ताक पर रख रहे हैं। प्रदेश में पुलिस अधिकारियों की खुलेआम हत्याएं हो रही हैं। आम जनता अपराधियों के डर से त्राहि त्राहि कर रही है।

niranjana-bjp

साध्वी निरंजना ज्योति सपा सरकार और शिवपाल को ठहराया दोषी

बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजना ज्योति ने जवाहर बाग कांड के लिए सीधे तौर पर प्रदेश की सपा सरकार और कई विभागों के काबीना मंत्री शिवपाल यादव को जिम्मेदार ठहराते हुए सरकार द्वारा शिवपाल सिंह यादव से इस्तीफा लेकर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने और इस प्रकरण की सीबीआई से जांच कराने की मांग की है।

साध्वी निरंजन ज्योति ने जवाहर बाग में शहीद हुए एसपी सिटी मुकुल द्विवेदी के सरकारी आवास पर पहुंची। केंद्रीय मंत्री ने शहीद एसपी की पत्नी को मामले की उच्चस्तरीय जांच कराने के साथ न्याय दिलाने और हर संभव मदद का वादा भी किया।

BJP-MP-NIRANJANA-JYOTI

इसके बाद जवाहर बाग में घटनास्थल के निरीक्षण के लिए पहुंची केंद्रीय मंत्री के काफिले को वहां मौजूद पुलिस फ़ोर्स ने सुरक्षा कारणों का हवाला देकर उन्हे मुख्य गेट से ही बैरंग वापस लौटा दिया।

पुलिस ने बीजेपी नेताओं को जवाहर बाग में जाने से रोका

रविवार को जब बीजेपी के कई नेता और कार्यकर्ता मथुरा के जवाहर बाग पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें अंदर नहीं जाने दिया जिससे बीजेपी नेताओं और पुलिस के बीच तीखी नोकझोंक हुई।

यह भी पढ़ें ... SP मुकुल के घिरते ही भागी थी फोर्स, बचाने में SO संतोष हुए थे शहीद

पुलिस के खिलाफ की नारेबाजी

-नाराज बीजेपी नेताओं ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी तो जवाब में एसपी ग्रामीण ए. के. सिंह भी भड़क गए।

-उन्होंने बीजेपी नेताओं से कहा कि आपको शहीद पुलिस वालों से कोई संवेदना नहीं है।

-बीजेपी सांसदों ने कहा कि उन्हें जवाहर बाग के अंदर जाने से रोककर पुलिस सबूतों को छिपाने और मिटाने की कोशिश कर रही है।

यह भी पढ़ें ... मथुराः रामवृक्ष पर लगा आरोप, लालच देकर गरीबों को बना लेता था बंधक

15 दिन में पूरी हो जाएगी जांच

-इससे पहले अलीगढ़ के कमिश्नर चंद्र कांत ने जवाहर बाग का दौरा किया।

-उन्होंने जवाहर बाग में हुई हिंसा के बारे में स्थानीय प्रशासन के लोगों, मथुरा के एसएसपी और डीएम राजेश कुमार से भी सवाल-जवाब किए।

-अलीगढ़ के कमिश्नर को इस घटना की जांच की जिम्मेदारी दी गई है।

-उन्होंने कहा कि इस घटना की जांच 15 दिन में पूरी हो जाएगी।

Next Story