×

बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक आज से, जानिए किन मुद्दों पर होगी चर्चा

Gagan D Mishra
Published on: 23 Sep 2017 11:51 PM GMT
बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक आज से, जानिए किन मुद्दों पर होगी चर्चा
X

नई दिल्ली: देश में लोकसभा का चुनाव भले ही 2019 यानि लगभग डेढ़ साल बाद हो लेकिन बीजेपी अभी से ही चुनाव के लिए रोड माप तैयार करने में जुट गयी है । मिशन-2019 को फतह करने के लिए आज से बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक शुरू हो रही है ।

यह भी पढ़ें...मोदी लगायेंगे मास्टर स्ट्रोक: जल्द आ सकता है महिला आरक्षण बिल !

वैसे तो बैठक में मुद्दा लोकसभा के चुनाव का ही होगा लेकिन सूत्रों की माने तो बैठक के दौरान राजनीतिक प्रस्ताव पेश किया जायेगा जिसमें रोहिंग्या मुसलमानों और अन्य सरकार के लिए गए फैसलों के मुद्दे को शामिल किये जाने की संभावना है।

बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक में सभी सांसदों, सभी विधायकों, पार्षदों और प्रदेश इकाइयों के अध्यक्षों समेत लगभग 2000 नेताओं को बुलाया गया है।

कार्यकारिणी की बैठक के दूसरे दिन प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी 2000 बीजेपी नेताओं को संबोधित करेंगे और उनके सामने न्यू इंडिया विजन पेश करेंगे । साथ ही अमित शाह भी इसी दिन बैठक में आये नेताओं में आम चुनाव को जिताने के लिए मंत्र देंगे।

यह भी पढ़ें...सियासत के शिकार हो रहे ‘बेरोजगार’, इन आकड़ो को देख जागो ‘सरकार’!

पिछले साल 2016 में कोझीकोड़ में हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में दीनदयाल उपाध्याय की जन्मशताब्दी वर्ष मनाने का निर्णय हुआ था। और एक साल पार्टी ने देशभर में अलग-अलग तरह के अभियान चलाकर संगठन को गतिशील और सशक्त करने की कोशिश की है ।

बैठक में क्या होंगे अहम मुद्दे ?

-सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रीय कार्यकारिणी की इस बैठक में कांग्रेस मुक्त भारत बनाने के लिए नई रणनीति पर चर्चा हो सकती है

-पीएम मोदी गुजरात, हिमाचल प्रदेश सहित अन्य दूसरे राज्यों में होने वाले चुनाव और साल 2019 में होने वाले आम चुनाव के लिए जुट जाने के लिए पार्टी के देश भर के सांसदों और विधायकों को कहेंगे

- बैठक में पेश होने वाले राजनीतिक प्रस्ताव तैयार करने की जिम्मेदारी राम माधव और विनय सहस्रबुद्धे की है ----- इस बैठक में आर्थिक प्रस्ताव भी पेश किया जा सकता है जिसमें जीएसटी से आए अथक बदलाव, नोटबंदी के कारण बदली परिस्थितियों का जिक्र हो सकता है

- बैठक में मुख्य मुद्दा रोहिंग्या मुसलमानो का हो सकता है, इस मुद्दे पर सरकार के रूख की कुछ विपक्षी दलों समेत एक वर्ग आलोचना कर रहा है।

Gagan D Mishra

Gagan D Mishra

Next Story