×

UP चुनाव: BJP की EC से मांग, बुर्का पहनी महिलाओं की जांच करें महिला पुलिसकर्मी

aman
By aman
Published on: 2 March 2017 10:10 AM GMT
UP चुनाव: BJP की EC से मांग, बुर्का पहनी महिलाओं की जांच करें महिला पुलिसकर्मी
X

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के छठे और सातवें चरण के मतदान से पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने चुनाव आयोग को एक चिट्ठी लिखी है। इसमें चुनाव आयोग से गुजारिश की गई है कि मतदान के दौरान पोलिंग बूथों पर महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती हो, ताकि बुर्का पहनी महिलाओं के वोटर आईडी की जांच की जा सके। बीजेपी की इस मांग के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि इससे नया राजनीतिक विवाद खड़ा हो सकता है।

बीजेपी के प्रदेश सह मीडिया प्रभारी हिमांशु दुबे की ओर से एक प्रेस रिलीज मीडिया के सामने आई है। प्रेस रिलीज के मुताबिक, बुर्का पहनी महिलाओं के वोटर आईडी की जांच के लिए महिला पुलिसकर्मियों के अलावा संवेदनशील और अति संवेदनशील बूथों पर अर्धसैनिक बलों की तैनाती मांग की गई है।

फर्जी मतदान रोकने के लिए कदम

इस पूरे मुद्दे पर बीजेपी का कहना है कि यूपी विधानसभा चुनाव में बड़ी संख्या में महिला मतदाता बुर्का पहनकर वोटिंग के लिए आती हैं। ऐसे में उनकी सही पहचान के लिए पर्याप्त संख्या में महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती जरूरी है। बीजेपी के अनुसार, फर्जी मतदान को रोकने के लिए ऐसा किया जाना आवश्यक है।

निष्पक्ष चुनाव मुमकिन नहीं

बीजेपी ने मऊ और बलिया के संवेदनशील और अति संवेदनशील बूथों की सूची चुनाव आयोग को भेजी है। साथ ही कि इन इलाकों में बिना अर्धसैनिक बलों के निष्पक्ष चुनाव मुमकिन नहीं है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story