×

मुस्लिम देश ईशनिंदा से निपटने में नाकाम, अब इमरान करेंगे कुछ ऐसा काम

Rishi
Published on: 28 Aug 2018 9:50 AM GMT
मुस्लिम देश ईशनिंदा से निपटने में नाकाम, अब इमरान करेंगे कुछ ऐसा काम
X

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के नवनिर्वाचित पीएम इमरान खान ने कहा है कि ईशनिंदा करने वाली पीढ़ी के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय नीति की अनुपस्थिति मुस्लिम देशों की एक तरह से 'सामूहिक विफलता' है।

पीएम के रूप में पहली बार सीनेट को संबोधित करते हुए खान ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार संयुक्त राष्ट्र के समक्ष मामला उठाएगी। उन्होंने कहा, "हालांकि, मुझे नहीं लगता कि इससे ज्यादा कुछ होगा।"

ये भी देखें : मोदी ने इमरान से कहा, पाकिस्तान से रचनात्मक संबंध चाहता है भारत

सीनेट ने डच फ्रीडम पार्टी और संसदीय नेता गीर्ट विल्डर्स द्वारा ईशनिंदा वाले व्यंग्य चित्रों की प्रतियोगिता आयोजित करने को लेकर की गई घोषणा की ओर संयुक्त राष्ट्र का ध्यान दिलाने के लिए एक प्रस्ताव पारित किया।

पिछले हफ्ते पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने विल्डर्स की घोषणा के खिलाफ नीदरलैंड्स के उपराजदूत के यहां आपत्ति दर्ज कराया था।

ये भी देखें : यूनिवर्सिटी में तब्दील होगा PM हाउस, 80 में से सिर्फ दो कार रखेंगे: इमरान खान

पीएम ने कहा, "हमारी सरकार इस मामले को इस्लामी सहयोग संगठन (ओआईसी) में उठाएगी और मुस्लिम देशों से सामूहिक नीति के साथ आने के लिए कहेगी, जिसे अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर लाया जा सकता है।"

उन्होंने कहा, "यह काम वर्षो पहले किया जाना चाहिए था।"

इमरान ने कहा, "हमें इस मामले के लिए एक समान नीति की आवश्यकता है, ताकि लोग बार-बार हमारी भावनाओं को आहत नहीं कर सकें।"

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story