×

नम आंखों से दी गई शहीद साहब शुक्ला को अंतिम विदाई, लोग बोले- पाकिस्तान मुर्दाबाद

श्रीनगर के पंथा चौक में सीआरपीएफ काफिले पर 24 जून को आतंकी हमले का जवाब देने के दौरान गोरखपुर के रहने वाले सीआरपीएफ के सब इंस्पेक्टर साहब शुक्ला शहीद हो गए थे।

By
Published on: 26 Jun 2017 8:04 AM GMT
नम आंखों से दी गई शहीद साहब शुक्ला को अंतिम विदाई, लोग बोले- पाकिस्तान मुर्दाबाद
X

गोरखपुर: श्रीनगर के पंथा चौक में सीआरपीएफ काफिले पर 24 जून को आतंकी हमले का जवाब देने के दौरान गोरखपुर के रहने वाले सीआरपीएफ के सब इंस्पेक्टर साहब शुक्ला शहीद हो गए थे। उनके पार्थिव शरीर को कल गोरखपुर के जिला अस्पताल स्थित मोर्चरी हाउस में रखा गया था। आज (सोमवार, 26 जून) को शहीद साहब शुक्ला के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव बेलीपार ले जाया गया। जहां राप्ती नदी के तट पर गार्ड ऑफ ऑनर के साथ शहीद साहब शुक्ला को अंतिम विदाई दी गई। इस दौरान वहां मौजूद हजारों लोगों की आंखें नम हो गईं। लोगों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे भी लगाए।

यूपी के सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह ने शहीद के शव को श्रद्धांजलि देते हुए उनकी शहादत पर गहरा शोक व्यक्त किया। शहीद के पार्थिव शरीर को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि शहीद के परिजनों को प्रदेश सरकार की तरफ से कुल 25 लाख रुपए की आर्थिक मदद की घोषणा की गई है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने शहीद के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की है और परिजनों से बात कर हर संभव मदद की बात कही।

आगे की स्लाइड में जानिए क्या है शहीद के दोस्त का कहना

बता दें, कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने शहीद की पत्नी को 20 लाख रुपए और उनके माता-पिता को 5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने की बात कही है। वहीं शहीद के पार्थिव शरीर की पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि की गई।

सीआरपीएफ के जवान राणा प्रताप सिंह ने कहा कि जवान की शहादत कभी खाली नहीं जाती। वह देश के लिए मरता मिलता है। आतंकी आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब भारतीय सेना का जवान देगा। हमें अपने साथी की शहादत पर गर्व है।

Next Story