×

काबुल में आतंकी हमला: 80 की मौत, 207 अन्य घायल, ISIS ने ली जिम्मेदारी

By
Published on: 23 July 2016 12:59 PM GMT
काबुल में आतंकी हमला: 80 की मौत, 207 अन्य घायल, ISIS ने ली जिम्मेदारी
X

नई दिल्ली : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार को सरकारी योजना का विरोध कर रही भीड़ पर आतंकी हमला हुआ। बताया जाता है कि हमलावर बुर्का पहनकर भीड़ में शामिल हुआ था। इन धमाकों में 80 लोगों के मारे जाने की खबर है। कुल 207 से ज्यादा जख्मी लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन आईएसआईएस ने ली है।

तस्वीरें काफी भयावह

चश्मदीदों के मुताबिक धमाकों के बाद चारों तरफ खून ही खून फैला था। लोग जान बचाने के लिए इधर-उधर भाग रहे थे। इस हादसे के बाद तमाम लोगों ने सोशल मीडिया पर वहां की तस्वीरें साझा कीं। कुछ लोगों ने हादसे के बाद का वीडियो ट्विटर पर भी डाला। तस्वीरें देखकर घटना की व्यापकता का अनुमान लगाया जा सकता है। अफगानिस्तान के समाचार चैनल टोलो न्यूज़ के मुताबिक देहमाजांग सर्कल के पास ये धमाका हुआ जहां हजारों लोग प्रदर्शन कर रहे थे।

समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने पुलिस के हवाले से बताया कि राजधानी में एक प्रमुख विद्युत ट्रांसमिशन लाइन के विरोध में अल्पसंख्यक हज़ारा शियाओं का समूह प्रदर्शन कर रहे थे, जिस दौरान यह बम धमाका हुआ। प्रदर्शनकारियों की मांग थी कि यह विद्युत लाइन गरीबी से जूझ रहे उनके गृह प्रांत से होकर ले जाई जाए।

kabul-2

kabul-1

Next Story