×

ब्राइटलैंड मामला: आरोपी छात्रा को बेल, 30 जनवरी को होगी अगली सुनवाई

aman
By aman
Published on: 19 Jan 2018 10:30 AM GMT
ब्राइटलैंड मामला: आरोपी छात्रा को बेल, 30 जनवरी को होगी अगली सुनवाई
X
ब्राइटलैंड मामला: आरोपी छात्रा का परिवार जेजे बोर्ड के सामने रखेगा अपना पक्ष

लखनऊ: ब्राइटलैंड स्कूल मामले में आरोपी छात्रा को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड ने सुनवाई के बाद जमानत दे दी है। इस मामले की अगली सुनवाई अब 30 जनवरी को होगी। छात्रा के माता-पिता शुक्रवार (19 जनवरी) को 'जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड' (जेजेबी) के सामने पेश हुए। उन्होंने बोर्ड के सामने छात्रा का ऐज सर्टिफिकेट दाखिल किया। दूसरी तरफ, आरोपी छात्रा का मेडिकल कराया गया था।

जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के समक्ष आरोपी छात्रा को आज पेश किया गया। बोर्ड ने दस्तावेजों के आधार पर बच्ची की उम्र 10 साल 11 माह 28 दिन माना। इसके बाद छात्रा को 30 तारीख तक के लि अंतरिम जमानत दी गई है। 30 जनवरी को जमानत पर पर दोबारा सुनवाई होगी। जमानत मिलने के बाद आज बाराबंकी बाल संरक्षण गृह से आरोपी बच्ची को किया जाएगा।

इससे पहले एसएसपी दीपक कुमार ने बताया था, कि 'मामले में आरोपी छात्रा नाबालिग है, लिहाजा उसे जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के समक्ष पेश किया जाएगा। जहां आरोपी छात्रा का परिवार बोर्ड के समक्ष अपना पक्ष रखेगा। मौके से बरामद बाल को डीएनए जांच के लिए भेज दिया गया है। इस मामले में आगे भी जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड का जो फैसला होगा उसके तहत कार्रवाई की जाएगी।'

ये भी पढ़ें ...ब्राइटलैंड मामला: स्कूल प्रिंसिपल को मिली जमानत, सबूत मिटाने का था आरोप

छात्रा के पिता ने लगाए गंभीर आरोप

चाकूबाज छात्रा के पिता ने गुरुवार (18 जनवरी) को स्कूल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए थे। उनका कहना है कि आज वो जेजे बोर्ड के सामने न्याय की गुहार लगाएंगे। दूसरी ओर, स्कूल को दो दिनों के लिए बंद कर दिया गया है।

मामले में 'ब्लू व्हेल' ट्विस्ट

पुलिस ने 18 जनवरी को मामले को उस वक्त नया ट्विस्ट दिया था जब इसमें 'ब्लू व्हेल गेम' की थ्योरी जोड़ दी गई। पुलिस का कहना है कि संभवत लड़की ब्लू व्हेल गेम की शिकार है। लेकिन पुलिस की इस थ्योरी पर उस वक्त सवाल उठा जब सोशल मीडिया से जुड़े लोगों ने कहा, कि 'ब्लू व्हेल सुसाइड गेम है, न कि मर्डर गेम।'

ये भी पढ़ें ...ब्राइटलैंड मामला: घायल बच्चे से मिलने CM योगी गए ट्रॉमा सेंटर, जाना हाल

यही दीदी बाथरूम ले गई थीं

पुलिस के अनुसार, चाकूबाजी का शिकार हुए ट्रॉमा सेंटर में उपचार के लिए भर्ती 6 साल के छात्र ने लड़की को पहचान लिया है। बच्चे का कहना है कि यही दीदी उसे बाथरूम में ले गईं और पीटने के बाद चाकू से घायल कर दिया। छात्रा को जब लगा कि बच्चा मर गया है तो वो बाथरूम को बाहर से बंदकर निकल गई। बच्चे के होश आने और बाथरूम के दरवाजे पर लात से मारने के कारण उधर से गुजर रहे गार्ड को बाथरूम में कुछ हरकत दिखाई दी, तो उसने बाथरूम का दरवाजा खोल बच्चे को अस्पताल पहुंचाया।

ये भी पढ़ें ...लखनऊ ब्राइटलैंड स्कूल में छात्र छुरेबाजी मामले में आया ब्लू whale ट्विस्ट

सीएम भी गए थे ट्रॉमा सेंटर

ट्रॉमा सेंटर में बच्चा अब खतरे से बाहर है। उसके घाव तेजी से भर रहे हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ भी गुरुवार को ट्रॉमा सेंटर जाकर बच्चे का हाल-चाल जाना। साथ ही उसके समुचित इलाज के निर्देश दिए थे।

ये भी पढ़ें ...ब्राइटलैंड स्कूल कांड: आरोपी को जुवेनाइल कोर्ट ने भेजा बाल सुधार गृह, कल होगी सुनवाई

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story