×

ग्रेनफेल टॉवर में लगी आग के लिए थेरेसा ने मांगी माफी, हादसे में 79 लोगों की हुई थी मौत

लंदन में स्थित 24 मंजिला इमारत ग्रेनफेल टॉवर में भीषण आग लगी। इस भीषण हादसे में 79 लोगों की मौत हो गई। ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा ने इस हादसे के लिए पीड़ितों से सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी।

priyankajoshi
Published on: 22 Jun 2017 7:49 AM GMT
ग्रेनफेल टॉवर में लगी आग के लिए थेरेसा ने मांगी माफी, हादसे में 79 लोगों की हुई थी मौत
X

लंदन : लंदन में स्थित 24 मंजिला इमारत ग्रेनफेल टॉवर में भीषण आग लगी। इस भीषण हादसे में 79 लोगों की मौत हो गई। ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा ने इस हादसे के लिए पीड़ितों से सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, थेरेसा ने बुधवार को ब्रिटिश सांसदों से कहा, 'मैं स्पष्ट करना चाहती हूं कि हादसे के शुरुआती घंटों में पीड़ित परिवारों के लिए पर्याप्त सहायता उपलब्ध नहीं कराई गई। लोगों का सामान नष्ट हो गया, उनके घर जल गए और उन्हें इस बात की बुनियादी जानकारी भी नहीं दी गई कि क्या हुआ है, उन्हें क्या करना चाहिए और किससे मदद लेनी चाहिए।'

लोगों की मदद करनें में नाकाम

थेरेसा ने कहा, 'स्थानीय और राष्ट्रीय प्रशासन लोगों की उस समय मदद करने में नाकाम रहा, जब उन्हें इसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी। बतौर प्रधानमंत्री मैं इसकी जिम्मेदारी लेती हूं।' थेरेसा को त्रासदी के लिए अपनी पहली प्रतिक्रियाओं के लिए तीखी आलोचनाएं झेलनी पड़ी थी।

3 हफ्ते के अंदर होगी व्यवस्था

थेरेसा ने कहा कि इस हादसे से पूरा देश दुखी है। सरकार ने बुधवार को घोषणा की थी कि हादसे के कारण बेघर हुए 68 परिवारों के लिए आवास मुहैया कराने के लिए ग्रेनफेल टॉवर के पास ही एक नई आवासीय परियोजना पर तेज गति से काम किया जाएगा। थेरेसा ने कहा कि ग्रेनफेल टॉवर में लगी आग में अपना घर गंवाने वालों के लिए तीन सप्ताह के भीतर ही फिर से आवास की व्यवस्था की जाएगी।

--आईएएनएस

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story