×

लगातार हो रहे आतंकवादी हमले पर ब्रिटिश PM थेरेसा मे बोलीं- ...बहुत हो गया

aman
By aman
Published on: 4 Jun 2017 2:54 PM GMT
लगातार हो रहे आतंकवादी हमले पर ब्रिटिश PM थेरेसा मे बोलीं- ...बहुत हो गया
X
ब्रिटिश PM थेरेसा मे ने कहा- लंदन की 120 इमारतें सुरक्षा जांच में फेल

लंदन: ब्रिटेन की पीएम थेरेसा मे ने लंदन हमले की निंदा करते हुए कहा है कि 'अब वक्त आ चुका है कि हम कहें कि बहुत हो गया।' थेरेसा मे और लंदन के मेयर सादिक ख़ान आज आपात बैठक बुलाई है। ब्रिटिश पीएम ने कहा है कि आतंकवाद निरोधी रणनीति की समीक्षा की जाएगी।

ये भी पढ़ें ...लंदन में 2 जगह आतंकवादी हमलों में 6 लोगों की मौत, मारे गए तीनों आतंकी

बता दें, कि लंदन ब्रिज पर शनिवार रात को स्थानीय समय के अनुसार 10 बजकर आठ मिनट पर एक सफेद वैन ने पैदल चल रहे कई लोगों को टक्कर मारी। इस हमले में अब तक 7 निर्दोष लोगों की जान चली गई है, जबकि 48 अन्य लोग घायल हुए हैं। गौरतलब है कि बीते तीन महीनों के भीतर लंदन में ये तीसरा हमला है।

ये भी पढ़ें ...लंदन आतंकी हमला : बॉलीवुड हस्तियों ने जताई संवदेना, हो क्या रहा है

'ये अल्लाह के लिए है'

इस हमले के बाद ज्यादातर राजनीतिक पार्टियों ने राष्ट्रीय चुनाव के लिए जारी प्रचार को रोक दिया है। घटना के समय मौके पर मौजूद बीबीसी संवाददाता हॉली जोन्स ने बताया, कि घटना के वक़्त वैन की रफ़्तार 50 मील प्रति घंटे के करीब रही होगी। एक चश्मदीद ने बीबीसी को बताया कि उसने एक हमलावर को एक महिला को 15 से 20 बार चाकू मारते वक्त 'ये अल्लाह के लिए है' चिल्लाते हुए सुना।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story