×

BSF के शहीद जवान को दी गई आखिरी सलामी, शिवपाल यादव ने भी दी अंतिम विदाई

Rishi
Published on: 4 Oct 2016 5:42 AM GMT
BSF के शहीद जवान को दी गई आखिरी सलामी, शिवपाल यादव ने भी दी अंतिम विदाई
X

इटावा: बारामूला में आतंकी हमले में शहीद हुए बीएसएफ के जवान नीतिन यादव को इटावा में नम आंखों से आखिरी सलामी दी गई। कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव भी इस शहीद की अंतिम विदाई में शरीक हुए। पूरे गांव को जहां इस जवान की शहादत पर नाज है, वहीं, परिवार को भी गर्व है कि उनके बेटा देश के लिए कुर्बान हो गया। देश के इस बहादुर बेटे का अंतिम संस्कार चौबिया के नगलाबरी में किया गया।

शिवपाल यादव ने कहा, '' देश नीतिन की शहादत को हमेशा याद रखेगा। वो आखिरी सांस तक आतंकियों से लड़ता रहा और शहीद हो गया। मैं उसको नमन करता हूं और श्रद्धाजंलि अर्पित करता हूं। उसके नाम पर गांव में सड़क और पार्क का निर्माण किया जाएगा। साथ ही शहीद के परिजनों को 20 लाख मुआवजा भी दिया जाएगा।''

2013 में हुए थे बीएसएफ में भर्ती

-इटावा जिले के थाना चौबिया इलाके के नगला वरी के रहने वाले 24 साल के नितिन यादव पुत्र बलवीर बीएसएफ में तैनात थे।

-नितिन ने साल 2013 में ही बीएसएफ ज्वाइन की थी।

-नितिन की शुरुआती तैनाती बंगाल बॉर्डर पर की गई थी।

-एक महीने पहले ही उन्हें कश्मीर के बारामूला भेजा गया था।

-नितिन यादव के परिवार में दादी, पिता, मां, एक बड़ा भाई और एक बहन है भाई और बहन की शादी हो चुकी है।

बेटे पर है गर्व

-नितिन के भाई सचिन और उनके पिता बलबीर को अपने बेटे पर गर्व है कि उसने देश के लिए अपनी जान दे दी।

-सचिन ने इच्छा जताई कि अगर उन्हें मौका मिला तो वह भी देश के लिए अपनी जान दे देंगे।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story