3 राज्यों में 'पप्पू' को 'बुआ' ने दिया तगड़ा झटका, अंत तक मनाते रह गए राहुल

Manali Rastogi
Published on: 5 Oct 2018 2:40 AM GMT
3 राज्यों में पप्पू को बुआ ने दिया तगड़ा झटका, अंत तक मनाते रह गए राहुल
X

नई दिल्ली: बसपा सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस को एक तगड़ा झटका देते हुए तीन राज्यों के विधानसभा चुनावों से खुद को अलग कर लिया है। मतलब ये हुआ कि महागठबंधन ने जितने दावे और प्लान बनाए थे, सबकी हवा निकल गई। अब जिन राज्यों में मायावती ने अपनी पार्टी को गठबंधन से अलग कर लिया है, वहां कांग्रेस बीजेपी से अकेले दम पर चुनाव लड़ती नजर आएगी।

यह भी पढ़ें: विवेक तिवारी हत्याकांड: सिपाहियों के विरोध को डीजीपी ने बताया गलत, कहा- फोर्स पर है भरोसा

खबरें ये भी हैं कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बसपा सुप्रीमो को रोकने की अंत तक काफी कोशिश की लेकिन मायावती मानी नहीं और इस गठबंधन से चली गईं। हालांकि, कुछ लोगों का अभी भी यही मानना है कि मायावती के साथ का विकल्प 2019 के आम चुनावों में अब भी खुला है। वहीं, इस गठबंधन से मायावती के पीछे हटने का कारण केंद्र सरकार की जांच एजेंसियों का दबाव बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: ये हैं ICICI बैंक के नए MD संदीप बख्‍शी, वाइल्‍ड लाइफ के लिए है गजब की दीवानगी

कांग्रेस के सूत्रों ने खुद इस बात का खुलासा किया है कि तीन राज्यों में गठजोड़ की संभावना ना हो सके, इसके लिए ही केंद्र सरकार की जांच एजेंसियों ने मायावती पर दबाव बनाया। वैसे जानकारी इस बात की भी है कि कांग्रेस की राजस्थान इकाई बसपा के साथ गठबंधन के मूड में नहीं थी लेकिन कांग्रेस की मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ इकाई बसपा के साथ गठजोड़ चाहती थी।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story