×

UP में MLA कैंडिडेट रहे BSP नेता की हत्या, तोड़फोड़ और आगजनी

यूपी विधानसभा चुनाव-2017 में भदोही ज़िले की ज्ञानपुर सीट से माफिया विजय मिश्रा के ख़िलाफ़ चुनाव लड़ने वाले बहुजन समाज पार्टी (बसपा) नेता राजेश यादव की गोली मार कर हत्या कर दी गई है।

tiwarishalini

tiwarishaliniBy tiwarishalini

Published on 3 Oct 2017 7:04 AM GMT

UP में MLA कैंडिडेट रहे BSP नेता की हत्या, तोड़फोड़ और आगजनी
X
UP में MLA कैंडिडेट रहे BSP नेता की हत्या, तोड़फोड़ और आगजनी
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

लखनऊ/इलाहाबाद : यूपी विधानसभा चुनाव-2017 में भदोही ज़िले की ज्ञानपुर सीट से माफिया विजय मिश्रा के ख़िलाफ़ चुनाव लड़ने वाले बहुजन समाज पार्टी (बसपा) नेता राजेश यादव की गोली मार कर हत्या कर दी गई है। राजेश यादव को उस वक़्त बदमाशों ने इलाहबाद के कर्नलगंज में गोली से निशाना बनाया, जब राजेश अपने डॉक्टर मित्र मुकुल सिंह के साथ ताराचंद हॉस्टल गए थे। इस सनसनीखेज वारदात से इलाहाबाद से भदोही तक हड़कंप है। वारदात के बाद गुस्साई भीड़ ने जमकर हंगामा काटा और रोडवेज बस में आगजनी की।

राजेश यादव कंपनीबाग इलाहाबाद के हरितकुंज अपार्टमेंट में रहते थे। राजेश यादव का इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के ताराचंद हॉस्टल के बाहर किसी बात को लेकर विवाद हो गया। इसी दौरान राजेश को अज्ञात लोगों ने गोली मार दी।

गोली राजेश के पेट में लगी और वह गंभीर रुप से जख्मी हो कर वहीं गिर पड़े। गोली लगने से घायल राजेश यादव को आनन-फानन में राज नर्सिंग होम ले जाया गया। जहां इलाज के दौरान राजेश यादव की मौत हो गई। इस वारदात के बाद मौके पर पहुंची इलाहाबाद पुलिस ने लाश पोस्टमाॅर्टम के लिए भेज दिया है। इलाहाबाद में हुई इस सनसनीखेज़ वारदात के बाद इलाहाबाद से ले कर भदोही तक हडकंप मचा हुआ है। राजेश की हत्या के बाद राजेश यादव के रिश्तेदार, मित्र और बहुजन समाज पार्टी के कई नेता इलाहबाद पहुंच गए।

पुलिस के मुताबिक, राजेश यादव की फाॅर्चूनर कार में भी कुछ खोखे मिले हैं और गाडी में भी तोड़ फोड़ की गई है। पुलिस ने राजेश के डॉक्टर मित्र से भी पूछताछ की है। मुकुल ने पुलिस को दिए बयान में बताया है कि राजेश हॉस्टल किसी से मिलने गए थे और वहां अचानक विवाद हो गया जिस के बाद अज्ञात आरोपियों ने उनको गोली मार दी। इससे पहले बाहुबली विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ़ राजा भैया के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले मोहम्मद शमी की 20 मार्च 2017 को इलाहाबाद में गोली मार कर ह्त्या कर दी गई थी।

यह भी पढ़ें .... अरबपति BSP नेता की हत्या में भी ‘बाबा’ शामिल, गाजियाबाद में गिरफ्तार

बसपा नेता राजेश यादव ने विधान सभा चुनाव 2017 में भदोही ज़िले की ज्ञानपुर विधान सभा सीट से बाहुबली विधायक विजय मिश्रा के खिलाफ चुनाव लड़ा था। विजय मिश्रा ने समाजवादी पार्टी से टिकट कटने के बाद निषाद पार्टी से चुनाव लड़ कर जीत हासिल की थी।

इलाहाबाद के डीएम संजय कुमार ने बताया है कि वारदात के बाद आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही हैं। पुलिस ने 4 संदिग्धों को हिरासत में लिया है जिस से पूछताछ की जा रही है। फिलहाल परिजन कुछ भी बताने की स्थिति में नहीं हैं। पुलिस रंजिश के साथ सभी एंगिल से मामले की जांच कर रही है। और इस मामले में डॉ. मुकुल सिंह से भी पुलिस पूछताछ करेगी।

यह भी पढ़ें .... आगरा: BJP नेता की हत्या के बाद बवाल, भीड़ ने एक आरोपी को पीट-पीटकर मार डाला

क्या कहा मायावती ने ?

इलाहाबाद में बसपा नेता की हत्या के बाद बसपा प्रमुख मायावती ने कहा है कि अब साम्प्रदायिक घटनाओं के बाद राजनीतिक हत्याओं का दौर शुरू हो गया है।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story