×

सवर्णों के दर पर जाएगी BSP, रैलियां कर गाली मामले में रखेगी पक्ष

Rishi
Published on: 27 July 2016 9:42 PM GMT
सवर्णों के दर पर जाएगी BSP, रैलियां कर गाली मामले में रखेगी पक्ष
X

इलाहाबादः मायावती के खिलाफ अपशब्द कहने पर यूपी बीजेपी से निकाले गए दयाशंकर सिंह की पत्नी स्वाति के ताबड़तोड़ हमलों से बीएसपी परेशान दिख रही है। स्वाति की बेटी और ननद को जिस तरह बीएसपी के धरने में अपशब्द कहे गए और उस पर ठाकुरों और अन्य सवर्णों की नाराजगी भी लगातार सामने आ रही है। ऐसे में बीएसपी ने तय किया है कि वह यूपी में जगह-जगह सर्वजन हिताय-सर्वजन सुखाय रैलियां करेगी और गाली कांड में सवर्णों के सामने अपना पक्ष रखेगी।

बीएसपी का इरादा है कि इन रैलियों के जरिए वह फिर सोशल इंजीनियरिंग का अपना फॉर्मूला सामने लाए। साथ ही वह सवर्णों को ये बताने की कोशिश भी करेगी कि स्वाति सिंह के हमलों के जरिए बीजेपी सवर्णों को बीएसपी से भटकाने की कोशिश कर रही है। बता दें कि साल 2007 में सवर्णों को साथ लेकर ही बीएसपी ने यूपी में सरकार बनाई थी। इससे पहले दलितों को ही उसका वोट बैंक माना जाता था।

कहां-कहां होंगी रैलियां?

-बीएसपी नेता इंद्रजीत सरोज ने बताया कि यूपी में पार्टी चार रैलियां करेगी।

-21 अगस्त को आगरा, 28 अगस्त को आजमगढ़ में रैली होगी।

-4 सितंबर को इलाहाबाद और 11 सितंबर को सहारनपुर में भी रैली होगी।

क्षत्रिय महासभा बीजेपी के साथ

-मायावती पर स्वाति के हमलों के बाद अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा अब बीजेपी के समर्थन में।

-महासभा के नेता कुंवर अभय गौतम के नेतृत्व में सदस्यों ने डीएम दफ्तर पर धरना दिया।

-क्षत्रिय महासभा ने नसीमुद्दीन समेत आरोपी बीएसपी नेताओं की गिरफ्तारी की मांग की है।

फाइल फोटोः स्वाति सिंह (बाएं) और मायावती (दाएं)

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story