×

राष्ट्रपति चुनाव पर बसपा का स्टैंड साफ, मीरा कुमार को समर्थन की घोषणा

आगामी राष्ट्रपति चुनावों पर बसपा ने अपना स्टैंड साफ कर दिया है। पार्टी ने मीरा कुमार को राष्ट्रपति पद के लिए अपना समर्थन देने की घोषणा की है।

tiwarishalini
Published on: 22 Jun 2017 4:53 PM GMT
राष्ट्रपति चुनाव पर बसपा का स्टैंड साफ, मीरा कुमार को समर्थन की घोषणा
X

लखनऊ: आगामी राष्ट्रपति चुनावों पर बसपा ने अपना स्टैंड साफ कर दिया है। पार्टी ने मीरा कुमार को राष्ट्रपति पद के लिए अपना समर्थन देने की घोषणा की है। गुरूवार को पार्टी मुखिया मायावती ने एक बयान जारी कर कहा है कि नई परिस्थिति में दोनों उम्मीदवारों की विशेषताओं की तुलना करने पर साफ है कि अन्य विपक्षी दलों की प्रत्याशी मीरा कुमार, एनडीए के उम्मीदवार से ज्यादा लोकप्रिय और काबिल हैं।

उन्होंने कहा है कि बीजेपी और एनडीए ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर दलित वर्ग के रामनाथ कोविंद का नाम, प्रतिपक्षी पार्टियों से बिना कोई सलाह-मश्विरा किए ही एकतरफा तौर पर घोषित किया था। इस संदर्भ में यूपीए और अन्य विपक्षी पार्टियों की गुरूवार को नई दिल्ली में बैठक हुई। इसमें राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र को विशेष निर्देशों के साथ अपना प्रतिनिधि बनाकर भेजा था। इसमें मीरा कुमार को सर्वसम्मति से अपना उम्मीदवार बनाने का फैसला किया गया।

मायावती ने रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद कहा था कि उनके दलित होने के नाते पार्टी का स्टैंड नकारात्मक नहीं हो सकता है यानि सकारात्मक ही रहेगा, बशर्ते कि यदि विपक्ष से इस पद के लिए अन्य कोई दलित वर्ग का इनसे अधिक लोकप्रिय और काबिल उम्मीदवार चुनाव के मैदान में नहीं उतरता है।

उन्होंने यह भी कहा था कि कोविंद शुरू से ही बीजेपी और आरएसएस की संकीर्ण विचारधारा से जुड़े रहे हैं। इसलिए इनकी इस राजनैतिक पृष्ठभूमि से मैं कतई भी सहमत नहीं हूं। राष्ट्रपति पद के लिए दलित वर्ग से यदि किसी गै़र-राजनैतिक व्यक्ति को आगे किया जाता तो यह ज्यादा बेहतर होता।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story