×

अमरिंदर बोले- 70 की हो गईं सोनिया, अब राहुल को दें कांग्रेस की कमान

Rishi
Published on: 30 May 2016 11:57 PM GMT
अमरिंदर बोले- 70 की हो गईं सोनिया, अब राहुल को दें कांग्रेस की कमान
X

नई दिल्लीः विधानसभा चुनावों में चार राज्यों में कांग्रेस की दुर्दशा के बाद पार्टी में सोनिया गांधी के खिलाफ उठ रही आवाजों में सोमवार को बढ़ोतरी हुई। पंजाब में पार्टी के मुख्यमंत्री पद के चेहरे कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एक टीवी चैनल से कहा कि सोनिया गांधी 70 साल की हो गई हैं। उन्हें अब पार्टी को राहुल गांधी के हाथ सौंप देना चाहिए। माना जा रहा है कि अगले साल पंजाब विधानसभा चुनावों में पार्टी की दुर्गति न हो जाए, इस डर से अमरिंदर सिंह ने ये बयान दिया है।

अमरिंदर ने क्या कहा?

-सोनिया 70 की हैं, मैं 74 साल का हो चुका हूं।

-सोनिया कुशल राजनेता हैं, लेकिन वह अब थक चुकी हैं।

-सोनिया को चाहिए कि वह राहुल या प्रियंका को पार्टी की कमान सौंप दें।

-पार्टी में नेतृत्व परिवर्तन का उचित समय आ चुका है।

-राहुल को शीर्ष जिम्मेदारी मिले तो वह निखर कर सामने आएंगे।

आलाकमान को दिया ये सुझाव

-अमरिंदर ने चार राज्यों में कांग्रेस की हालत का जिक्र करते हुए आलाकमान पर सवाल उठाया।

-अमरिंदर ने कहा कि आलाकमान को राज्यों के नेताओं का हक बढ़ाना चाहिए।

-कहा, 'क्षेत्रीय नेतृत्व को साथ लेकर चलना चाहते हैं तो जरूर राज्य नेताओं को ताकत दें।'

दिग्विजय ने भी की थी मांग

बता दें कि हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजे आने के बाद दिग्विजय सिंह ने भी युवा नेतृत्व को पार्टी की कमान सौंपने की वकालत की थी। दिग्विजय ने तो ये तक कह दिया था कि पार्टी की हार के बाद अब बड़ी सर्जरी का वक्त आ गया है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story