×

विक्टर और मारिन ने अपने नाम किया जापान ओपन का खिताब

मौजूदा विजेता डेनमार्क के बैडमिंडन खिलाड़ी विक्टर एक्सेलसन और रियो ओलंपिक-2016 में गोल्ड मेडल जीतने वाली स्पेन की कैरोलिना मारिन ने रविवार (24 सितंबर) को जापान ओपन में क्रमश: पुरुष और महिला एकल का खिताब अपने नाम कर लिया।

tiwarishalini
Published on: 24 Sep 2017 1:47 PM GMT
विक्टर और मारिन ने अपने नाम किया जापान ओपन का खिताब
X
विक्टर और मारिन ने अपने नाम किया जापान ओपन का खिताब

टोक्यो: मौजूदा विजेता डेनमार्क के बैडमिंडन खिलाड़ी विक्टर एक्सेलसन (Viktor Axelsen) और रियो ओलंपिक-2016 में गोल्ड मेडल जीतने वाली स्पेन की कैरोलिना मारिन ( Carolina Marin) ने रविवार (24 सितंबर) को जापान ओपन में क्रमश: पुरुष और महिला एकल का खिताब अपने नाम कर लिया। विक्टर ने तीन गेम तक खिंचने वाले पुरुष एकल के फाइनल में मलेशिया के ली चोंग वेई (Lee Chong Wei) को 21-14, 19-21, 21-14 से मात दी। यह मैच एक घंटे 15 मिनट तक चला।

रियो ओलंपिक में ब्रोंज मेडल जीतने वाले विक्टर का 2017 में यह दूसरा सुपरसीरीज खिताब है। यह विक्टर की चोंग वेई पर दूसरी जीत है। मलेशियाई खिलाड़ी ने नौ बार विक्टर पर फतह हासिल की है।

यह भी पढ़ें ... बैडमिंटन : जापान ओपन के सेमीफाइनल में हारी प्रणव-सिक्की की जोड़ी

महिला एकल में दो बार की विजेता मारिन ने चीन की बिंगजियाओ को मात देकर खिताब अपनी झोली में डाला। 53 मिनट तक चले मुकाबले में स्पेनिश दिग्गज ने बिंगजियाओ (He Bingjiao) को 23-21, 21-12 से परास्त किया। 2017 में मारिन का यह पहला सुपरसीरीज खिताब है।

पुरुष युगल के फाइनल में इंडोनेशिया के मार्कस फर्नाल्डी गिडेओन (Marcus Fernaldi Gideon) और केविन संजया सुकामल्जो (Kevin Sanjaya Sukamuljo) ने जापान के टाकुटो इनओयुए (Takuto Inoue) और युकी कानेको (Yuki Kaneko) की जोड़ी को 21-12, 21-15 से शिकस्त दी। यहा मैच 29 मिनट तक चला।

यह भी पढ़ें ... बैडमिंटन : नोजोमी ओकुहाराने सिंधु को किया जापान ओपन से बाहर

महिला युगल के फाइनल में जापान की मिसाकी माटसुटोमो (Misaki Matsutomo) और अयका ताकाहाशी (Ayaka Takahashi) ने दक्षिण कोरिया की किम हा ना (Kim Ha-Na) और कोंग-ही-योंग (Kong Hee-Yong)को 21-18, 21-16 से हराया। जापानी जोड़ी ने 56 मिनट में यह मुकाबला अपने नाम किया।

मिश्रित युगल के खिताबी मुकाबले में चीन के वांग यिल्व (Wang Yilyu) और हुआंग डोंगपिन (Huang Dongping) की जोड़ी ने जापान की ताकुरो होकी और सायाका हिरोता की जोड़ी को 21-13, 21-8 से मात देते हुए खिताब अपने नाम किया।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story