×

टेंडर घोटाला: यादव सिंह और पत्नी समेत 14 लोगों पर CBI चार्जशीट

Admin
Published on: 15 March 2016 5:22 PM GMT
टेंडर घोटाला: यादव सिंह और पत्नी समेत 14 लोगों पर CBI चार्जशीट
X

गाजियाबाद: सीबीआई के डिप्टी एसपपी राजेश कुमार ने मंगलवार को नोएडा अथॉरिटी के पूर्व चीफ इंजीनियर यादव सिंह, रामेंद्र सिंह और उनकी पत्नी कुसुमलता समेत 14 लोगों के खिलाफ गाजियाबाद की विशेष सीबीआई कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी। बुधवार को विशेष न्यायाधीश जी.श्रीदेवी इस पर संज्ञान ले सकती हैं। सीबीआई ने करीब दोपहर साढ़े तीन बजे चार्जशीट लेकर विशेष कोर्ट पहुंची। वरिष्ठ लोक अभियोजक बीके सिंह ने चार्जशीट पेश की।

यादव सिंह पर क्या हैं आरोप

यादव सिंह ने अपने पदों पर रहते हुए जमकर घोटाले किए। फर्जीवाड़ा करके महज आठ दिन में 954 करोड़ के ठेके दे डाले। सीबीआई के मुताबिक, नोएडा अथॉरिटी में ही तैनात असिस्टेंट प्रोजेक्ट इंजीनियर रामेंद्र यादव सिंह का दायां हाथ था और सीधे उसे ही रिपोर्ट करता था। चार्जशीट में कहा गया है कि कामों का आवंटन पूर्व निर्धारित था। टेंडर नियमों का जान-बूझकर उल्लंघन किया गया। ठेकेदारों को अलग से फायदा पहुंचाया गया और सरकार के राजस्व को चूना लगाया गया। साथ ही चार्जशीट ने येे भी कहा गया है कि रुपयों का लेनदेन यादव सिंह की पत्नी कुसुमलता के जरिए किया जाता था।

ये लगी हैं धाराएं

सीबीआई ने यादव सिंह और रामेंद्र को आईपीसी की धारा 120बी,409,420,466,467,469, और 471 के तहत आरोपी बनाया है।

तीन फरवरी को हुई थी गिरफ्तारी

यादव सिंह को सीबीआई ने तीन फरवरी को नई दिल्ली स्थित हेडक्वार्टर में पूछताछ के लिए बुलाया गया था। इसके बाद शाम को वहीं से उसे गिरफ्तार कर लिया गया और चार फरवरी को सीबीआई ने यादव सिंह को कोर्ट में पेश किया था।

Admin

Admin

Next Story