×

IPS मंजिल सैनी की बढ़ी मुश्किलें, श्रवण साहू मर्डर केस में CBI करेगी पूछताछ

श्रवण साहू मर्डर केस में अब सीबीआई तत्कालीन एसएसपी मंज़िल सैनी से पूछताछ करेगी। आईपीएस मंजिल सैनी वर्तमान में मेरठ की एसएसपी हैं।

tiwarishalini
Published on: 6 July 2017 5:04 PM GMT
IPS मंजिल सैनी की बढ़ी मुश्किलें, श्रवण साहू मर्डर केस में CBI करेगी पूछताछ
X
IPS मंजिल सैनी की बढ़ी मुश्किलें, श्रवन साहू केस में CBI करेगी पूछताछ

लखनऊ: श्रवण साहू मर्डर केस में अब सीबीआई तत्कालीन एसएसपी मंज़िल सैनी से पूछताछ करेगी। आईपीएस मंजिल सैनी वर्तमान में मेरठ की एसएसपी हैं। उन्होंने गुरुवार (06 जुलाई) को ही कार्यभार संभाला है। बता दें, कि इस मामले में सीबीआई तत्कालीन आरआई लाइन और सीओ एलआईयू से पूछताछ कर चुकी है। श्रवण साहू मर्डर केस में परिजनों ने कुछ पुलिस कर्मियों पर भी आरोप लगाया था। उनका कहना था कि पुलिस वालों की मिलीभगत से श्रवण साहू की हत्या की गई।

यह भी पढ़ें ... ‘लेडी सिंघम’ SSP मंजिल सैनी ने संभाला चार्ज, बोलीं- कानून व्यवस्था पर रहेगा फोकस

क्या था पूरा मामला?

लखनऊ के सहादतगंज के रहने वाले व्यवसायी श्रवण कुमार साहू की पिछले साल बदमाशों ने अधाधुंध फायरिंग करते हुए हत्या कर दी। घटना के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को इलाज के लिए ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

दरअसल श्रवण साहू अपने जवान बेटे आयुष की हत्या की पैरवी कर रहे थे। आरोप है कि 16 अक्टूबर 2013 की रात अकील नाम के बदमाश ने पुलिस की शह पर आयुष की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

यह भी पढ़ें ... लखनऊ से तो चली गईं SSP मंजिल सैनी, मगर बहुत रुलाएंगे उन्हें श्रवण साहू के आंसू

मंजिल सैनी पर है ये आरोप

आरोप है कि तत्कालीन एसएसपी, लखनऊ मंजिल सैनी ने हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी श्रवण साहू को सुरक्षा मुहैया नहीं करवाई थी। श्रवण साहू मंजिल सैनी के सामने गिड़गिड़ाता रहा लेकिन मंजिल सैनी ने एक न सुनी। यहां तक कि उस समय मंजिल सैनी ने तत्कालीन एडीजी दलजीत चौधरी का भी आदेश नहीं माना था।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story