×

पाकिस्तान ने फिर सीजफायर का उल्लंघन किया, कई घंटे की गोलाबारी

Rishi
Published on: 11 Jun 2017 2:54 PM GMT
पाकिस्तान ने फिर सीजफायर का उल्लंघन किया, कई घंटे की गोलाबारी
X

जम्मू : पाकिस्तानी रेंजरों ने रविवार दोपहर में जम्मू एवं कश्मीर के सांबा जिले के अंतर्राष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर भारतीय चौकियों पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जबकि पाकिस्तानी सैनिकों ने राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर शाम के समय संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। बीएसएफ सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तानी रेंजरों ने रामगढ़ सेक्टर के चौकियों पर अकारण गोलीबारी की और मोर्टार दागे।

उन्होंने कहा, "पाकिस्तानी रेजरों ने बिना किसी कारण के संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। उन्होंने छोटे हथियार, स्वचालित हथियार और मोर्टार का इस्तेमाल किया। बीएसएफ जवानों ने उनका मुंहतोड़ जवाब दिया।"

ये भी देखें : आतंक से जंग : आईएस से लड़ाई में मर रहे बच्चे और औरतें

सूत्रों ने कहा, "करीब दो घंटों तक गोलीबारी जारी रहने के बाद यह बंद हुआ।"

इससे सीमवर्ती इलाके के कुछ घरों को नुकसान पहुंचा और लोगों में दहशत रही। इस गोलीबारी के दौरान बहुत से नागरिक नियंत्रण रेखा से दूर भागते देखे गए।

इस बीच, रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तानी जवानों ने राजौरी में नियंत्रण रेखा के नौशेरा सेक्टर की भारतीय चौकियों पर शाम 6.40 बजे गोलीबारी शुरू कर दी। भारतीय जवानों ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। गोलीबारी शाम 7.30 बजे तक जारी रही।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story