×

अपने 7 जवान खोकर भी नहीं माना पाक, पल्लनवाला में फिर की फायरिंग

By
Published on: 15 Nov 2016 4:35 AM GMT
अपने 7 जवान खोकर भी नहीं माना पाक, पल्लनवाला में फिर की फायरिंग
X
सर्जिकल स्ट्राइल के एक साल, भरतीय सेना — देश के रीयल हीरो को सलाम

नई दिल्ली: 7 जवान खोने के बाद भी पाकिस्तान अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहा। पाकिस्तान ने एक बार फिर से अखनूर के पल्लनवाला में सीजफायर का उल्लंघन करते हुए भारतीय सीमा में गोलाबारी की है। भारतीय सेना ने इस गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है।

रविवार को पल्लनवाला समेत राजौरी और पुंछ सेक्टर में भी पाक ने भारी गोलाबारी की थी। इस गोलाबारी में एक सेैनिक समेत दो लोग घायल हो गए थे। घायल जवान को सैन्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पाक ने यह गोलाबारी उस वक्त की थी जब कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर झिड़ी में उत्तर भारत के सबसे बड़े मेेले में देशभर से करीब तीन लाख श्रद्धालु आए थे। दोपहर पौने तीन बजे पाक ने गोलाबारी शुरू कर दी, जिससे मेले मे भी दहशत फैल गई।

एलओसी पर रविवार देर रात हुई फायरिंग में पाकिस्‍तान को बड़ा नुकसान झेलना पड़ा है। पाकिस्तान ने दावा किया है कि बीते रविवार देर रात भारतीय सेना की तरफ से एलओसी पर भिम्बर सेक्टर में फायरिंग की गई, जिसमें हमारे 7 सैनिक मारे गए।

पाकिस्‍तान सेना की मीडिया विंग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) की ओर से इस बात की पुष्टि की गई है। आईएसपीआर ने कहा कि पाक के कब्जे वाले कश्मीर में भारत ने सीजफायर वॉयलेशन किया। जिसमें पाकिस्तानी सेना के 7 जवान मारे गए हैं।

पाकिस्तान इस बात का खंडन करता रहा है कि भारतीय जवानों ने एलओसी पार कोई सर्जिकल स्ट्राइक किया है लेकिन पहली बार पाकिस्तान ने सात सैनिकों की मौत की बात को सार्वजनिक रूप से स्वीकारा है।

बता दें कि पीओके में 29 सितंबर को भारतीय सेना द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से पाक जम्मू- कश्मीर में अब तक 100 से ज्यादा बार सीजफायर वॉयलेशन कर चुका है। हालांकि भारतीय सेना भी इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है। इससे दोनों देशों के बीच इंटरनेशनल बॉर्डर और एलओसी पर तनाव है।

पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद नफीज जकारिया ने ट्वीट कर कहा, भिंबार सेक्टर में भारतीय सेना की लगातार फायरिंग की हम पुरजोर निंदा करते हैं, इसकी वजह से 7 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सेना इसका मुंहतोड़ जवाब देगी।

गौरतलब है कि बीते शनिवार को पाकिस्तान ने उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा डिस्ट्रिक्ट में फायरिंग की थी। जिसमें भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया था।

Next Story