×

जेवर कांड: पीड़ित परिवार से मिले CM योगी, 5 लाख का मुआवजा, बच्चों को मुफ्त शिक्षा

ग्रेटर नोएडा के जेवर में हुई लूटपाट और हत्या के मामले को लेकर गुरुवार (1 जून) को सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की।

sujeetkumar
Published on: 1 Jun 2017 12:34 PM GMT
जेवर कांड: पीड़ित परिवार से मिले CM योगी, 5 लाख का मुआवजा, बच्चों को मुफ्त शिक्षा
X
CM योगी ने यूपी के 8 महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों के लिए वेबसाइटों का किया उद्घाटन

लखनऊ: ग्रेटर नोएडा के जेवर में हुई लूटपाट और हत्या के मामले को लेकर गुरुवार (1 जून) को सीएम योगी आदित्यनाथ ने शास्त्री भवन में पीड़ित परिवार से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान इलाके के विधायक धीरेंद्र सिंह तथा जेवर नगर पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष मोहम्मद यूनुस भी मौजूद थे। सीएम योगी ने पीड़ित परिवार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

यह भा पढ़ें...जेवर कांड: राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम नोएडा पहुंची

इसके साथ ही उन्होंने परिवार को 5 लाख रुपए का मुआवजा और बच्चों को मुफ्त शिक्षा देने का ऐलान किया है।सीएम योगी से मुलाकात के बाद पीड़ितों ने कहा है, कि वो जांच से पूरी तरह आश्वस्त हैं, परिवार ने मांग की है कि आरोपियों को जल्द ही पकड़ा जाए।

यह भा पढ़ें...जेवर में हत्या और सामूहिक दुष्कर्म केस के बाद रामपुर में देर रात बड़े पैमाने पर चला चैकिंग अभियान

सीएम योगी ने कहा कि राज्य सरकार कानून-व्यवस्था के मामले में किसी भी प्रकार की समझौता नहीं करती है। प्रदेश सरकार ये तय कर चुकी है कि अपराध तथा अपराधियों के लिए यूपी में कोई जगह नहीं होगी।

जेवर नगर पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष मोहम्मद यूनुस ने कहा कि सीएम से मुलाकात के बाद उन्हें भरोसा हो गया है, कि पीड़ितों के साथ न्याय किया जाएगा। दोषियों को सख्त से सख्त सजा दिलाई जाएगी।

क्या है मामला?

ग्रेटर नोएडा के जेवर थाना इलाके के साबौता गांव के पास बुधवार की रात आधा दर्जन हथियारबंद बदमाशों ने कार में सवार होकर जा रहे एक परिवार के साथ लूटपाट की थी। विरोध करने पर बदमाशों ने परिवार के मुखिया की गोली मारकर उसकी हत्या कर दी थी, इतना ही नहीं कार में सवार चार महिलाओं के साथ गैंगरेप किए जाने की बात भी सामने आई थी।

यह भा पढ़ें...जेवर में हत्या और सामूहिक दुष्कर्म मामले में 4 पड़ोसी गिरफ्तार, फोरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार

बदमाश 44 हजार रुपए नकद और महिलाओं के जेवरात लूटकर ले गए थे। पीड़ित महिलाओं का कहना था कि बदमाशों ने उनके साथ हथियारों के बल पर गैंगरेप किया। पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। पीड़ित महिलाओं को मेडिकल जांच के लिए अस्पताल भेजा गया।

यह भा पढ़ें...जेवर गैंगरेप-हत्या कांड में नया मोड़, CMO ने कहा- प्राइमरी रिपोर्ट में नहीं हुई रेप की पुष्टि

पीड़िता ने पलटा था बयान

पूछताछ के दौरान पीड़िता अपने बयान से पलट गई थी। उसका कहना था कि वो अपराधियों को नहीं जानती है। उसने गुस्से में पड़ोस के दो युवकों का नाम लिया था। जिन्हें पुलिस अरेस्ट कर थाने ले गई थी। पीड़िता ने घटना के लिए पुलिस को जिम्मेदार ठहराया है। हालांकि एसएसपी लव कुमार ने गैंगरेप से इंकार किया था, उन्होंने कहा था कि मेडिकल जांच में गैंगरेप की पुष्टि नहीं हुई है।

sujeetkumar

sujeetkumar

Next Story